HomeBiharदधीचि देहदान समिति के सदस्य ने पिता का कराया नेत्रदान, दो लोगों...

दधीचि देहदान समिति के सदस्य ने पिता का कराया नेत्रदान, दो लोगों को मिलेगी रोशनी

लाइव सिटीज पटना: दधीचि देहदान समिति के वरीय सदस्य मुकेश हिसारिया के 81 वर्षीय पिता राम कुमार हिसारिया का आज निधन हो गया. दधीचि देहदान समिति के महासचिव पदमश्री विमल जैन एवं मां ब्लड बैंक के समर्पित कार्यकर्ताओं के सदप्रयास से इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान, पटना के नेत्र अधिकोष की टीम द्वारा नेत्रदान की प्रक्रिया को पूरा किया गया.

दरअसल कोरोना काल में इनकी माता का देहांत हुआ था परंतु उनका नेत्रदान संभव नहीं हो सका था जिसका मलाल रामकुमार हिसारिया जी को था. दो-तीन दिन पूर्व ही उन्होंने अपना नेत्रदान का संकल्प को पूरा कराने का अनुरोध मुकेश हिसारिया से किया था. यह नेत्रदान की पवित्र परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए दधीचि देहदान समिति बिहार ह्रदय से आभार व्यक्त करती है.

रामकुमार हिसारिया की आंखों से 2-3 नेत्रहीनों को दृष्टि मिल सकेगी. मृत्यु निश्चित है परन्तु मृत्यु के पश्चात भी अमर होनें का श्रेष्ट तरीका है…नेत्रदान. इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के नेत्र विभागाध्यक्ष डॉ विभूति प्रसन्न सिन्हा के निर्देश पर डॉ दृष्टि, मारुति नंदन एवं संजीता कुमारी ने कॉर्निया लेने की प्रक्रिया को पूरा किया. दधीचि देहदान समिति बिहार दिवंगत आत्मा की सदगति के लिए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है.

समिति के महामंत्री पद्मश्री विमल जैन ने जागरूक नागरिकों से अनुरोध किया है कि मृत्यु को जीवन का अंत न बनाएँ, संकल्प लेकर नेत्रदान/अंगदान/देहदान करने का संकल्प ले और महर्षि दधीचि की इस परपंरा को अपनाकर पीड़ित मानवता की सेवा में अपना योगदान दे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments