HomeBiharकेके पाठक पर आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाए', अब AIFSCS/A.S ने खोला...

केके पाठक पर आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाए’, अब AIFSCS/A.S ने खोला मोर्चा, BASA भवन में दिया धरना

लाइव सिटीज पटना: आइएएस केके पाठक द्वारा बिहार के लोगों और बिहारी अधिकारियों को गाली देने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. केके पाठक का दूसरा वीडियो भी वायरल हो रहा है. इसमें वह बिहार के अधिकारियों के लिए जमकर गालियों वाली भाषा का प्रयोग कर रहे हैं. इस मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी कार्रवाई की बात कही है. इधर, All India Federation State Civil Service / Administrative Service नई दिल्ली (AIFSCS/A.S) के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सह Bihar Administrative Service Association (BASA) के तत्कालीन जेनरल सेक्रेटरी विपिन कुमार सिन्हा ने केके पाठक पर कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि केके पाठक पर क्रिमिनल केस दर्ज किया जाए.

इसके पहले पटना के इनकम टैक्स गोलंबर स्थित बासा भवन में AIFSCS/A.S की ओर से धरना दिया गया तथा केके पाठक के बयानों की निंदा की. AIFSCS/A.S के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट विपिन कुमार सिन्हा ने लाइव सिटीज से बात करते हुए कहा कि एक आइएएस अफसर का इस तरीके से गाली-गलौज की भाषा से साफ है कि ये व्यक्ति बहुत ही मानसिक तनाव और कुंठा में है. इस व्यक्ति में संस्कार-सरोकार की कमी है और कर्तव्यनिष्ठा का आडंबर करते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार को अपशब्दों के प्रयोग के लिए केके पाठक के खिलाफ आवश्यक प्रशासनिक कार्रवाई की जानी चाहिए.

बता दें कि मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक का दो वीडियो पिछले दिनों वायरल हुए हैं. उन वीडियो में वे बिहारियों को अपशब्द कहते हुए नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही एक वीडियो में उन्होंने डिप्टी कलेक्टर को भी गाली दी है. वीडियो में उन्होंने बिहार के लोगों की चेन्नई वालों से तुलना करते हुए उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई है. यह वीडियो मध्य निषेध एंव उत्पाद विभाग की आधिकारिक बैठक का बताया जा रहा है. इसी तरह केके पाठक वायरल हुए दूसरे वीडियो में भी बिहार के अधिकारियों के लिए जमकर गालियों वाली भाषा का प्रयोग कर रहे हैं.

यह मामला इतना अधिक तूल पकड़ लिया है कि मामला सीएम और डिप्टी सीएम तक पहुंच गया है। इससे पहले आइएएस केके पाठक मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वीडियो उनके संज्ञान में आया था और उन्होंने बिहार के मुख्य सचिव को इस मामले की जांच करने का निर्देश दिया है. सीएम नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि मुख्य सचिव औऱ दूसरे अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं. रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई पर विचार किया जायेगा.

वहीं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने पहला वीडियो तो देखा था, लेकिन दूसरा वीडियो उन्होंने नहीं देखा है. उन्होंने पहले वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि यह भाषा सरासर गलत है. इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त करने लायक नहीं होना चाहिए. इसी तरह अन्य मंत्रियों से लेकर बीजेपी तक के कई नेता ने केके पाठक पर कार्रवाई करने की मांग की है. बीजेपी के वरीय नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी नीतीश कुमार से कार्रवाई करने की मांग की है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments