HomeBiharबिहार के क्रिकेटर भी खेलेंगे टीम इंडिया के लिए, युवराज सिंह खुद...

बिहार के क्रिकेटर भी खेलेंगे टीम इंडिया के लिए, युवराज सिंह खुद देंगे ट्रेनिंग, पूर्णिया में खोलेंगे क्रिकेट एकेडमी

लाइव सिटीज पटना: बिहार में क्रिकेट प्रतिभा को तलाशने की शुरूआत हो रही है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह पूर्णिया में पहला क्रिकेट एकेडमी खोलने जा रहे हैं. इसका ऐलान उन्होंने पूर्णिया में एक दिवसीय दौरे के दौरान किया. युवी ने बताया कि आने वाले समय में बिहार के बच्चों को क्रिकेट के गुर सीखने के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. ऐसे में भविष्य में बिहार के सीमांचल की सरजमीं से निकलकर अगर कोई प्लेयर इंडियन क्रिकेट टीम से इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलता नजर आए, तो इसमें कोई हैरानी की बात नहीं होगी.

इंडियन क्रिकेट टीम के सिक्सर किंग युवराज सिंह पूर्णिया में बिहार का पहला क्रिकेट एकेडमी खोलने जा रहे हैं. इस अकादमी के इनॉग्रेशन में युवराज खुद आएंगे. भारतीय क्रिकेट टीम के मशहूर बल्लेबाज युवराज सिंह शुक्रवार शाम एक दिवसीय दौरे पर पूर्णिया पहुंचे, जहां उन्होंने उस चिन्हित स्थान का निरीक्षण किया जहां क्रिकेट अकादमी स्थापित की जाएगी. ये बिहार का पहला क्रिकेट एकेडमी होगा. युवराज सिंह ने कहा कि इसमें वे खुद भी खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देंगे. ऐसे प्लेयर्स की परफॉर्मेंस मार्किंग के लिए नेशनल लेवल के विशेषज्ञ और कोच समय-समय पर एकेडमी में प्रशिक्षण और चयन के लिए आएंगे.

पूर्णिया में एकेडमी की शुरुआत के साथ ही बिहार के बच्चों को क्रिकेट के गुर सीखने के लिए बिहार से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी. वे यहीं रहकर खुद को निखारेंगे. इससे उनकी पढ़ाई में भी किसी तरह की परेशानी नहीं आएगी. प्रशिक्षण के साथ ही पढ़ाई भी जारी रखेंगे. युवराज सिंह ने कहा कि मैं खुद भी खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दूंगा. बिहार के बच्चों को क्रिकेट के गुर सीखने के लिए बिहार से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी. हमारी क्रिकेट एकेडमी में खेलने वाले प्लेयर्स को स्टेट, नेशनल और इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका दिया जाएगा. देश में समय-समय पर आयोजित क्रिकेट शिविरों में एकेडमी के प्लेयर्स को जाने का मौका मिलेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments