HomeBiharबिहार में 40 सीटों पर मतगणना जारी, 8 सीटों के आए रूझान,...

बिहार में 40 सीटों पर मतगणना जारी, 8 सीटों के आए रूझान, 6 पर एनडीए आगे और 2 पर अन्य आगे

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के 40 लोकसभा सीट के लिए आज रिजल्ट जारी हो रहा है. 8 बजे से मतों की गिनती शुरू हो गई है. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू हुई. इसके बाद ईवीएम की गिनती होगी. बिहार में एनडीए या महागठबंधन की कौन होगा विजेता इसकी झलक दोपहर 12 बजे के बाद दिखने लगेगी.

बिहार के 40 लोकसभा सीट में एनडीए और महागठबंधन आमने-सामने है. एनडीए में बीजेपी-17, जदयू-16, लोजपा(R)-5, हम पार्टी-1 और राष्ट्रीय लोक मोर्चा-1 सीट पर चुनाव लड़ रही है. महागठबंधन में राजद-23, कांग्रेस-9, VIP-3, भाकपा माले-3, CPI-1 और CPM-1 सीट पर चुनाव लड़ रही है.

बिहार में 40 सीटों पर मतगणना जारी है. अब तक 8 सीटों के रूझान आए हैं. 6 सीट पर एनडीए आगे और 2 पर अन्य आगे चल रहे हैं.पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद (BJP) आगे चल रहे हैं. यहां से कांग्रेस प्रत्याशी अंशुल अविजित पीछे हैं. पाटलिपुत्र लोकसभा सीट रामकृपाल यादव (BJP) चल रहे हैं. यहां से राजद प्रत्याशी मीसा भारती पीछे हैं. अभी बैलेट पेपर की गिनती हो रही है.

40 लोकसभा सीट से एनडीए और महागठबंधन के प्रत्याशी

औरंगाबाद में सुशील कुमार सिंह (BJP) और अभय कुमार सिन्हा (RJD), गया में जीतन राम मांझी (HAM) और कुमार सर्वजीत (RJD), नवादा में विवेक ठाकुर (BJP) और श्रवण कुमार (RJD), जमुई में अरुण भारती (LJPR) और अर्चना रविदास (RJD), किशनगंज में मास्टर मुजाहिद (JDU) और मोहम्मद जावेद (Cong), कटिहार में दुलालचंद गोस्वामी (JDU) तारिक अनवर (Cong), पूर्णिया में संतोष कुशवाहा (JDU) और बीमा भारती (RJD), भागलपुर में अजय मंडल (JDU) और अजीत शर्मा (Cong), बांका में गिरधारी यादव (JDU) और जयप्रकाश यादव (RJD), झंझारपुर में राम प्रीत मंडल (JDU) और सुमन कुमार महासेठ (VIP), सुपौल में दिलेश्वर कामत (JDU) और चन्द्रहास चौपाल (RJD), अररिया में प्रदीप कुमार सिंह (BJP) और शाहनवाज आलम (RJD), मधेपुरा में दिनेश चंद्र यादव (JDU) और कुमार चन्द्रदीप (RJD), खगड़िया में राजेश वर्मा (LJPR) और संजय कुमार (CPM), दरभंगा में गोपाल जी ठाकुर (BJP) और ललित यादव (RJD) से चुनाव लड़ रहे है

उजियारपुर में नित्यानंद राय (BJP) और आलोक कुमार मेहता (RJD), समस्तीपुर में शांभवी चौधरी (LJPR) और सन्नी हजारी (Cong), बेगूसराय में गिरिराज सिंह (BJP) और अवधेश राय (CPI), मुंगेर में राजीव रंजन सिंह (ललन सिंह) (JDU) और अनीता देवी महतो (RJD), सीतामढ़ी में देवेश चंद्र ठाकुर (JDU) और अर्जुन राय (RJD), मधुबनी में अशोक कुमार यादव (BJP) और मो अली अशरफ फातमी (RJD), मुजफ्फरपुर में राजभूषण निषाद (BJP) और अजय निषाद (Cong), सारण में राजीव प्रताप रूडी (BJP) और रोहिणी आचार्य (RJD), हाजीपुर में चिराग पासवान (LJPR) और शिवचंद्र राम (RJD), वाल्मिकी नगर में सुनील कुमार (JDU) और दीपक यादव (RJD), पश्चिम चंपारण में डॉ. संजय जयसवाल (BJP

मदन मोहन तिवारी (Cong), पूर्वी चंपारण में राधा मोहन सिंह (BJP) और राजेश कुशवाहा (VIP), शिवहर में लवली आनंद (JDU) और रितू जायसवाल (RJD), वैशाली में वीणा देवी (LJPR) और विजय कुमार शुक्ला (RJD), गोपालगंज में आलोक सुमन (JDU) और प्रेमनाथ चंचल (VIP), सिवान में विजय लक्ष्मी कुशवाहा (JDU) और अवध बिहारी चौधरी (RJD), महाराजगंज में जनार्दन सिंह सिग्रीवाल (BJP) और आकाश प्रसाद सिंह (Cong), नालंदा में कौशलेन्द्र (JDU) और संदीप सौरभ (CPIML), पटना साहिब में रविशंकर प्रसाद (BJP) और अंसुल अविजित (Cong), पाटलिपुत्र में रामकृपाल यादव (BJP) और मीसा भारती (RJD), आरा में आरके सिंह (BJP) और सुदामा प्रसाद (CPIML), बक्सर में मिथिलेश तिवारी (BJP) और सुधाकर सिंह (RJD), सासाराम में शिवेश राम (BJP) और मनोज कुमार (Cong), काराकाट में उपेंद्र कुशवाहा (RLM) और राजाराम सिंह (CPIML), जहानाबाद में चंदेश्वर चंद्रवंशी (JDU) और सुरेंद्र प्रसाद (RJD).

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments