HomeBiharपटना एम्स में जल्द शुरू होगा कैंसर का संपूर्ण इलाज, केंद्रीय स्वास्थ्य...

पटना एम्स में जल्द शुरू होगा कैंसर का संपूर्ण इलाज, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिले सांसद रविशंकर प्रसाद

लाइव सिटीज फुलवारी शरीफ,अजीत: पटना साहिब के सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात की और कैंसर की समस्या से निपटने के लिए एम्स पटना में कैंसर के इलाज की पर्याप्त व्यवस्था कराने का आग्रह किया. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने रविशंकर प्रसाद को आश्वस्त किया है की इस संबंध में कारवाई की जा रही है और एम्स पटना में फैकल्टी की नियुक्ति का काम चल रहा है.

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि दो से तीन माह के अंतर्गत एम्स पटना में कैंसर का हर तरह का अत्याधुनिक तकनीक से इलाज शुरू हो जायेगा. इस संबंध में सांसद रविशंकर प्रसाद के पीआरओ के हवाले से बताया गया कि दोनों नेताओं की मुलाकात नई दिल्ली में संसद भवन परिसर में हुई है. दरअसल पटना साहिब सांसद रविशंकर प्रसाद ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को बताया कि पटना सहित बिहार के विभिन्न इलाकों में कैंसर की बढ़ती हुई मरीजों के निदान के लिए एम्स पटना में इसके इलाज की उच्च स्तरीय व्यवस्था करना बहुत जरूरी है. साथ ही साथ सांसद ने भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री से आग्रह किया है कि इस कार्य को अपनी निगरानी में जल्द से जल्द पूरा करवाएं.

बता दें कि बिहार में कैंसर के मरीजों की बढ़ती तादाद को लेकर महावीर कैंसर संस्थान इन दिनों लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में कैंप लगाकर लोगों को कैंसर की जांच एवं जागरूक करने का अभियान भी चला रहा है. फिलहाल कैंसर के संपूर्ण इलाज के लिए लोग आईजीआईएमएस पटना पीएमसीएच और महावीर कैंसर संस्थान की ओर रुख करते हैं. कैंसर के बड़ी तादाद में मरीजों को देखते हुए पटना एम्स में कैंसर के इलाज की संपूर्ण सुविधा शुरू हो जाने से लोगों को काफी फायदा होगा और महावीर कैंसर संस्थान आईजीआईएमएस समेत दूसरे अस्पतालों में कैंसर रोगियों की भीड़ को कम करने में भी सहायक होगा .

इसके पूर्व में भी रविशंकर प्रसाद के सांसद निधि के द्वारा इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में निसंतान दंपतियों को बच्चो के जनने के लिए भवन का निर्माण एवं इलाज की सुविधा शुरू कराई गई थी. इसके फायदे भी लोगों को मिलने शुरू हो चुके हैं. साथ ही अपने प्रयास से अपने संसदीय क्षेत्र के अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगवाने का कार्य भी किया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments