HomeBiharCM का जनता दरबार, प्रोत्साहन राशि, अनुकंपा समेत कई समस्याओं को लेकर...

CM का जनता दरबार, प्रोत्साहन राशि, अनुकंपा समेत कई समस्याओं को लेकर फरियादियों ने की शिकायत

लाइव सिटीज पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जनता दरबार में मौजूद रहें. इस दौरान उन्होंने राज्य के तमाम जिलों से आए हुए लोगों की फ़रियाद सुनी और उसके समाधान का भरोसा दिलाया. आज जनता दरबार में प्रोत्साहन राशि,अनुकंपा, इलाज समेत कई समस्याओं को लेकर फरियादियों ने सीएम से शिकायत की. वहीं सीएम नीतीश कुमार ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को समस्या के तुरंत निपटारे का आदेश दिया.

दरअसल सरकार के आदेश के बाद भी सभी छात्राओं को प्रोत्साहन राशि नहीं मिल पा रही है इससे सीएम नीतीश कुमार नाराज है. सोमवार को जनता दरबार में कई छात्राओं ने प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने की शिकायत की जिसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों को तलब करते हुए नराजगी जताई और शिकायत के तुरंत निपटारे का आदेश दिया. मुजफ्फरपुर से आई एक छात्रा ने कहा कि वह 2028 में ही परीक्षा पास की है. पर अभी तक उसे प्रोत्साहन राशि नहीं मिली है. इसके साथ ही अन्य छात्राओं ने भी प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने की शिकायत की. जिसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने प्रधान सचिव एस. सिद्धार्थ को बुलाकर पूरे मामले को देखने को कहा.

वहीं भोजपुर से आई एक महिला ने अनुकंपा के आधार पर नौकरी नहीं मिलने की शिकायत की. महिला की मानें तो वह 9 साल से विभाग का चक्कर लगा रही है, पर उन्हें सिर्फ परेशान किया जा रहा है. सीएम ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को समस्या के तुरंत निपटारे का आदेश दिया. एक महिला ने बेटी को कोमा में होने की वजह से नीतीश कुमार से सरकारी सहायता की मांग की है ताकि बेटी का सही से इलाज हो सके.

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार आज से फिर शुरू हो गया. विधानसभा बजट सत्र और दूसरी वजहों के चलते काफी समय से जनता दरबार बंद था. लगभग डेढ़ महीने बाद शुरू हो रहे जनता दरबार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज कई विभागों को लेकर जनता से जुड़ी समस्याओं को सुना. सीएम ने स्वास्थ्य, शिक्षा, पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण आदि विभागों से जुड़े मुद्दों की सुनवाई की. सुनवाई के दौरान जनता दरबार में सभी विभागों के मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments