HomeBiharसीएम नीतीश पहुंचे वाल्मिकीनगर बराज के कंट्रोल रूम, गंडक नदी के जलस्तर...

सीएम नीतीश पहुंचे वाल्मिकीनगर बराज के कंट्रोल रूम, गंडक नदी के जलस्तर का लिया जायजा 

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बाढ़ ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. उसके ठीक बाद वाल्मीकीनगर स्थित गंडक बराज का निरीक्षण करेंगे. इस दौरान सीएम नियंत्रण कक्ष का भी जायजा लिए, साथ ही अधिकारियों के साथ बाढ़ के हालात की समीक्षा करेंगे. असल में पिछले कुछ दिनों में कई जिलों में बाढ़ का पानी रिहायशी इलाकों में घुसने लगा है, जिस वजह से लोगों की परेशानी बढ़ गई है. लोग ऊंचे स्थानों पर शरण ले रहे हैं.

नेपाल के जलाधिग्रहण क्षेत्रों समेत बिहार के विभिन्न इलाकों में हुई मूसलाधार बारिश के बाद कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं. लिहाजा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाढ़ प्रभावित जिलों का एरियल सर्वे कर रहे है. इसके बाद वे वाल्मीकिनगर पहुंचेंगे, जहां इंडो नेपाल सीमा पर अवस्थित गंडक बराज का निरीक्षण करेंगे.

बताया जा रहा है कि सीएम वाल्मीकीनगर गंडक बराज नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण करने के बाद जिला प्रशासन और जल संसाधन विभाग की टीम से बाढ़ की स्थिति और उससे निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी भी लेंगे. बता दें की नेपाल के देवघाट से काली गंडकी नदी में 5 लाख 60 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया था, जिसके बाद गंडक नदी का जलस्तर 4 लाख 60 हजार क्यूसेक को पार कर गया था. नतीजतन बगहा, बेतिया, गोपालगंज, छपरा और मुजफ्फरपुर से होकर गुजरने वाले गंडक नदी के निचले इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments