HomeBiharCM नीतीश कुमार ने उन्नाव में हुए हादसे पर जताया दुख, आश्रितों...

CM नीतीश कुमार ने उन्नाव में हुए हादसे पर जताया दुख, आश्रितों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे का ऐलान

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर बुधवार (10 जुलाई) को हुए बस हादसे को लेकर दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार नीतीश ने उन्नाव दुर्घटना में बिहार के लोगों के मारे जाने पर शोक संवेदना व्यक्त की है. सीएम ने इस हादसे में जान गंवाने वाले बिहार के लोगों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की है.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि उत्तर प्रदेश सरकार से आवश्यक समन्वय स्थापित करके हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था और हर संभव सहायता सुनिश्चित करें. उन्होंने दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है.

बताया जाता है कि हादसे में मरने वाले ज्यादातर लोग बिहार के रहने वाले हैं, जो मजदूर तबके से आते हैं. सभी लोग शिवहर और मोतिहारी के रहने वाले हैं. सबकी पहचान की जा चुकी है. जो डबल डेकर बस दुर्घटनाग्रस्त हुई है उसका नाम ‘नमस्ते बिहार’  और उसका नंबर UP95 T 4720 है. बस यूपी से रजिस्टर्ड कराई गई है. घटना को लेकर बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने दुख जताया है

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments