HomeBiharचिराग पासवान बोले-'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट' की सरकार बनेगी', तब ही राज्य...

चिराग पासवान बोले-‘बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट’ की सरकार बनेगी’, तब ही राज्य सुखी और समृद्ध होगा

लाइव सिटीज पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने नवादा के पकरिबरावा प्रखंड अंतर्गत बुधौली में बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार तब ही सुखी और समृद्ध होगा जब यहां ‘बिहार फ़र्स्ट बिहारी फ़र्स्ट’ की सरकार बनेगी. ‘बिहार फ़र्स्ट बिहारी फ़र्स्ट’ सरकार की पहली प्राथमिकता बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था, बेहतर शिक्षा, सूबे में आईटी हब, राज्य में बड़े पैमाने पर उद्योग स्थापित करना होगा.

जन-सभा के दौरान चिराग ने बिहार के पिछड़ेपन पर खेद जाहिर करते हुए प्रदेश सरकार को जमकर लताड़ लगाई और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कई सवाल पूछे. चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री जी बताएं कि बिहार अब तक पिछड़ा है, तो उसका जिम्मेवार कौन? चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री जी लगातार यात्रा करते रहते हैं. फिलहाल वे समाधान यात्रा पर हैं, तो वे बताएं कि बिहार की बदहाल स्थिति का समाधान क्या है?

चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा कि क्या वजह है कि बिहार मुख्यमंत्री जी की नाकामी की सजा झेल रहा है और यही वजह है कि बिहार के लोग आज भी पलायन को मजबूर हैं. चिराग ने नीतीश सरकर पर राज्य के पिछड़ों और दलितों के हितों की रक्षा करने में असफल बताया. उन्होंने कहा कि दलितों के उत्थान के लिए जो सपना रामविलास पासवान ने देखा था उसे बिहार में नीतीश सरकार ने पूरा होने नहीं दिया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments