HomeBiharमेडल लाओ सरकारी नौकरी पाओ, CM नीतीश बोले-अब खिलाड़ी बिना इंटरव्यू दिए...

मेडल लाओ सरकारी नौकरी पाओ, CM नीतीश बोले-अब खिलाड़ी बिना इंटरव्यू दिए ही बनेंगे अफसर

लाइव सिटीज पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के पाटलिपुत्र स्टेडियम में NIDJAM-2023 यानी नेशनल इंटर डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथलेटिक मीट-2023 का शुभारंभ किया. इस मौके पर सीएम ने घोषणा करते हुए कहा कि बिहार के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें ग्रेड 1 में सीधा नौकरी दी जाएगी. सीएम नीतीश ने आज नेशनल इंटर डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथलेटिक मीट-2023 का उद्धाटन किया. इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मौजूद रहे. कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जीतेन्द्र कुमार राय भी इस अवसर पर उपस्थित रहे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार अभी तक खिलाड़ियों को थर्ड ग्रेड में नौकरियां देती थी. लेकिन आप बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सीधे ए ग्रेड की नौकरी मिलेगी. अब खिलाड़ी सीधी भर्ती से अफसर बन सकेंगे. सीएम ने यह भी कहा कि हम बिहार के सभी प्रखंडों में खेल का स्टेडियम बनवा रहे हैं. अब तक बिहार के 221 प्रखंडों में खेल का स्टेडियम बन चुका है.

सीएम नीतीश कुमार ने कार्यक्रम में मौजूद खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार सरकार खेल को बढ़वा देने के लिए काम कर रही है. पढ़ाई के साथ बच्चे खेले भी ये सोच के साथ काम हो रहा है. बिहार में 21 स्टेडियम का निर्माण हो गया है. अन्य जगहों पर भी स्टेडियम बनाने का काम करने का निर्देश दिया है. बिहार के खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण देने के लिए विदेशों से ट्रेनर भी बुलाने का काम सरकार कर रही है. पाटलिपुत्र स्टेडियम को काफी बड़े पैमाने पर खेल को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया है. राजगीर में बिहार खेल विश्व विद्यालय बनाया जा रहा है.

बता दें कि पटना के पाटलिपुत्र खेल परिसर में नेशनल इंटर डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथलेटिक्स मीट का आयोजन हो रहा है. पाटलिपुत्र खेल परिसर में 9 फरवरी से 12 फरवरी तक राष्ट्रीय जिला एथलेटिक्स का आयोजन किया गया है. इसमें देश भर से 6000 से अधिक एथलीट भाग ले रहे हैं. पूरे देश के 600 जिलों के एथलीट इसमें शामिल हों रहे हैं. वहीं बिहार के 38 जिले के साथ दो पुलिस जिले के एथलीट भी भाग लेंगे. एथलेटिक्स मीट में देश के जाने माने खिलाड़ी भी शिरकत करेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments