HomeBiharइस तारीख को ली जाएगी BPSC TRE 3 परीक्षा, आया अपडेट

इस तारीख को ली जाएगी BPSC TRE 3 परीक्षा, आया अपडेट

लाइव सिटीज, पटना: BPSC (बिहार लोक सेवा आयोग) की शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. शिक्षक भर्ती की तीसरे चरण की परीक्षा जून में हो सकती है. बता दें कि हाल ही में बीपीएससी ने तीसरे चरण की परीक्षा को लेकर तारीखों में बदलाव किए हैं. जिसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि परीक्षा का आयोजन 27 जून से लेकर 30 जून के बीच किया जाएगा. जिसे लेकर सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखा गया है और 6 जून तक सभी एग्जाम सेंटर को लेकर स्पष्ट जानकारी देने को कहा गया है.

आपको बता दें कि पहले बीपीएससी ने अपने कैलेंडर में 10 जून को परीक्षा की तारीख बताई थी, लेकिन बाद में इसके तारीखों में बदलाव किए गए. जिसे लेकर सभी जिलों में परीक्षा के नई तारीखों की जानकारी भेजी गई है. 

वहीं, एग्जाम नहीं लिए जाने की वजह यह भी है कि अभी तक इस पर हाईकोर्ट का फैसला नहीं आया है. ऐसे में परीक्षा के आयोजन पर स्टे लगाया जा सकता है. करीब 87,774 पदों पर शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. बता दें कि तीसरे चरण की परीक्षा पहले मार्च महीने में लिया जा रहा था, लेकिन पेपर लीक होने की वजह से इसे रद्द कर दिया गया था. जिसके बाद नई परीक्षा की तारीखों और एग्जाम सेंटर को लेकर जिलाधिकारियों को पत्र लिखा गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments