HomeBiharBPSC TRE 3.0: तीसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा की डेट बदली,...

BPSC TRE 3.0: तीसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा की डेट बदली, अब इस तारीख से होगा एग्जाम

लाइव सिटीज, पटना::बिहार लोक सेवा आयोग ने तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा की तिथि में एक बार फिर से बदलाव किया है। अब परीक्षा 19 से 22 जुलाई के बीच होगी। आयोग की ओर से बताया गया है कि अतिथि शिक्षकों को आवेदन का मौका चार से 10 जून तक दिया गया था। इसमें काफी संख्या में आवेदन मिले हैं।

इसके पहले आयोग ने 27 से 29 जून तक परीक्षा लेने के लिए सभी जिलों के डीएम को पत्र भेजा था। अभी तक तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में तीन बार तिथि में बदलाव किया गया है। मार्च में परीक्षा का पेपर लीक हुआ था। इसके बाद से रद्द परीक्षा को कराने में लगातार परेशानी हो रही है। इस बार अतिथि शिक्षकों की वजह से तिथि में बदलाव हुआ है

आपको बता दें बीपीएससी की ओर से तीसरे चरण की परीक्षा सबसे पहले पांच मार्च को ली गई थी। पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द हो गई थी। तीसरे चरण के तहत 87,774 पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। इन जिलों में परीक्षा केंद्र बनाएं जाएंगे जिसमें भोजपुर, बक्सर, रोहतास, नालन्दा, गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, मुंगेर, लखीसराय, बेगूसराय, खगड़िया, बांका, भागलपुर, सहरसा, कटिहार, पूर्णियां, दरभंगा, समस्तीपुर, सीतामढी, वैशाली, पूर्वी चम्पारण, पश्चिमी चम्पारण, सारण, सीवान और गोपालगंज शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments