HomeBiharलोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की बढ़ी टेंशन, ललन सिंह बोले-तय हो...

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की बढ़ी टेंशन, ललन सिंह बोले-तय हो गया, सभी विपक्षी पार्टियां मिलकर लड़ेंगी

लाइव सिटीज पटना: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी एकता को लेकर जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि सभी विपक्षी पार्टियां मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी.दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास 10 राजाजी मार्ग’ पर सोमवार देर शाम कई विपक्षी दलों के नेताओं की मीटिंग हुई. इस बैठक में जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद रहे. मीटिंग खत्म होने के बाद ललन सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 2024 में होने वाले चुनाव में सभी विपक्षी पार्टियां मिलकर लड़ेंगी.

दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने के बाद से जिस तरह से तमाम विपक्षी पार्टियां एक प्लेटफार्म पर आने की बात कर रही थीं, उसकी पहली झलक बीती रात कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर देखने को मिली. जहां विपक्ष के कई बड़े नेता एक साथ डिनर मीटिंग में नजर आए. इस मीटिंग से बाहर आने के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने जो कुछ कहा उससे साफ जाहिर हो गया कि अब विपक्ष पूरी तरह से एकजुट होने की तैयारी में जुट गया है.

मीटिंग खत्म होने के बाद ललन सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आप सिर्फ कांग्रेस और जेडीयू को अलग-अलग करके नहीं देख सकते. सभी विपक्षी पार्टियां एक हैं. 2024 का चुनाव सभी विपक्षी पार्टियां एक होकर लड़ेंगी. प्रधानमंत्री अगर किसी के लिए कुछ बोलें तो वो सही है, अगर कोई दूसरा बोलता है तो वो गलत है. सारी पार्टियां एक होकर लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ेंगीं. वहीं मीडिया के पूछे गए एक सवाल के जवाब उन्होंने ये भी कहा कि राहुल गांधी पर की गई कार्रवाई निश्चित रूप से एक पॉलिटिकल वैंनडेटा है.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार काफी समय से विपक्षी एकता की बात कह रहे थे. इसको लेकर वो प्रयास भी कर रहे थे. नीतीश कुमार ने साफ कहा था कि सभी विपक्षी पार्टी एक होकर चुनाव लड़ेंगी तभी 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी हारेगी. वहीं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पहले भी कह चुके हैं कि बिहार में जब से महागठबंधन बना है, तब से बिहार की जनता बीजेपी को सत्ता से बाहर करने का सपना देख रही है.

बतातें चलें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर सोमवार देर शाम कई विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई, जिसमें राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता के अयोग्य ठहराये जाने के खिलाफ और अडाणी समूह से जुड़े मामले में संयुक्त संसदीय समिति गठित करने की मांग को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा की गई.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने आवास ‘10 राजाजी मार्ग’ पर अपनी पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ समान विचारधारा वाले सभी विपक्षी दलों के नेताओं को रात्रिभोज पर बैठक के लिए आमंत्रित किया था. इस बैठक में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, द्रमुक नेता टी आर बालू, तृणमूल कांग्रेस के जवाहर सरकार, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, जनता दल यूनाइटेड अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह, नेशनल कांफ्रेंस के हसनैन मसूदी, झारखंड मुक्ति मोर्चा की महुआ मांझी और कई अन्य विपक्षी नेता शामिल हुए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments