HomeBihar2024 में भाजपा का सफाया निश्चित है, तेजस्वी ने नेताओं को दी...

2024 में भाजपा का सफाया निश्चित है, तेजस्वी ने नेताओं को दी नसीहत, RJD को मजबूत करने को कहा

लाइव सिटीज पटना: राजद कार्यालय में सोमवार को अम्बेदकर परिचर्चा कार्यक्रम के प्रशिक्षण प्रभारियों एवं जिलाध्यक्षों की संयुक्त बैठक आयोजित की गयी थी. जहां तेजस्वी ने सभी नवनिर्वाचित जिला अध्यक्षों को प्रमाणपत्र दिया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि देश के सामने उत्पन्न चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए हमें पंचायत और बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करना होगा. उन्होंने पार्टी के नेताओं से आह्वान किया कि पार्टी को बूथ स्तर तक मजबूत करने के दिशा में अभी और भी मेहनत करने की आवश्यकता है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि आज जिस दौर से देश गुजर रहा है, उसमें हम राजद के साथियों की जिम्मेवारी काफी बढ़ गई है. देश के सामने उत्पन्न चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए हमें पंचायत और बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करना होगा. साथ ही पार्टी के साथियों को वैचारिक रूप से लैस होना जरूरी है. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सोमवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित अम्बेदकर परिचर्चा कार्यक्रम के प्रशिक्षण प्रभारियों एवं जिलाध्यक्षों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया.

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में महागठबंधन बनने के बाद हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में भाजपा की करारी हार हुई है. गुजरात, उत्तर प्रदेश, उतराखंड और आसाम को छोड़कर अन्य राज्यों में चोरी, बेईमानी और असंवैधानिक सरकार है. भाजपा को पिछले लोकसभा चुनावों में मिली जीत उसका उच्चतम स्कोर है. जो स्थितियां बन रही है 2024 में भाजपा का सफाया निश्चित है. तेजस्वी यादव ने केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आज देश में अघोषित आपातकाल की स्थिति लागू है. देश आज महंगाई, बेरोजगारी, बेबसी और लाचारी से त्रस्त है. देश चलाने वालों को नौजवानों, किसानों, कामगारों और व्यवसायियों की कोई चिंता नहीं है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल आज देश की सबसे बड़ी जनाधार वाली पार्टी है. इसे और भी विस्तारित करने की आवश्यकता है. जिलाध्यक्ष, पार्टी की रीढ़ होते हैं. कार्यकर्ताओं को जोड़े रहने की जिम्मेवारी उनके ऊपर ही होती है. उन्होंने कहा कि हमें अन्तिम पायदान के लोगों को मुख्य धारा में लाने का काम करना है. राजद पहली ऐसी पार्टी है जिसने अतिपिछड़ी और दलित समुदाय को अधिक से अधिक भागीदारी देने के उद्देश्य से सांगठनिक स्तर पर आरक्षण की व्यवस्था लागू की है. इस बार तीन महिलाओं को पार्टी के जिलाध्यक्ष पद की जिम्मेवारी दी गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments