HomeBiharबिहार में जल्द मिलेगी लू और उमस से राहत, मौसम विभाग ने...

बिहार में जल्द मिलेगी लू और उमस से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में भीषण गर्मी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. इसे लेकर डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी कर दिया है. जिसके अनुसार आने वाले दो-तीन दिनों तक उत्तर बिहार में आसमान साफ रहने वाला है. अगले 16 जून तक हीट वेव की स्थिति बनी रहेगी. वहीं इस दौरान उत्तर बिहार के कई जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश भी देखने को मिल सकती है

बता दें कि 14 से 18 जून तक उत्तरी भागों में हल्की बारिश की आशंका जाहिर की गई है. वहीं पटना के भी कई इलाकों में 16 से 18 जून के बीच बारिश की संभावना जाहिर की गई है. वहीं पटना मौसम विभाग के मुताबिक बांका, भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, अररिया, मधेपुरा, सुपौल और सहरसा जिला में बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां के लोगों को सावधान रहने के लिए कहा गया है.

वहीं आज 13 जून को गर्मी कम होती नजर नहीं आ रही है, कई जिलों में आज भी इसकी कहर देखने को मिलेगा. पटना, औरंगाबाद, भोजपुर, बक्सर, भभुआ, रोहतास और अरवल में हीट वेव की संभावना है. यहां तापमान भी 45 डीग्री के आसपास नजर आएगा. यहां अलर्ट जारी करते हुए दोपहर के समय लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है. प्रदेश में मॉनसून आने के बाद ही गर्मी का कहर कम हो पाएगा, उससे पहले लोगों को ऐसे ही परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments