HomeBiharBihar Top 5 News: लालू तक पहुंचे कुशवाहा, CM का मोदी पर...

Bihar Top 5 News: लालू तक पहुंचे कुशवाहा, CM का मोदी पर तंज, मुखिया की हत्या, बिहार की बेटी को अवार्ड

लाइव सिटीज पटना: लालू यादव तक पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा, पूछ दिया बड़ा सवाल. समाधान यात्रा के दौरान सीएम नीतीश पहुंचे सहरसा, सुशील मोदी पर कसा तंज. आलोक मेहता का हमला, कहा-उपेंद्र कुशवाहा के पैर में चक्का लगा हुआ है. आलोक मेहता का हमला, कहा-उपेंद्र कुशवाहा के पैर में चक्का लगा हुआ है. बेगूसराय में मुखिया की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, इलाके में मचा बवाल और बिहार की बेटी आयशा को मिला बेस्ट एक्ट्रेस डेब्यू अवार्ड. आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज़.

बिहार की टॉप 5 न्यूज़.

1.लालू यादव तक पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा, पूछ दिया बड़ा सवाल

जगदेव प्रसाद की जयंती पर उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार के साथ-साथ राजद पर भी जमकर हमला बोला. आरजेडी के द्वारा अगड़ो-पिछड़ों को लेकर दिए गए बयान पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि 32 साल से इन्हीं लोगों की सरकार है. इन लोगों ने पिछड़े लोगों को क्या दिया है. कुशवाहा ने लालू-नीतीश राज पर हमला बोला. कहा कि पहले 15 साल और अब 17 साल में अतिपिछड़ों की हकमारी हुई है.आरजेडी के लोग 10 फीसदी लोगों के शासन की बात कह रहे. आज भी 10 फीसदी लोग ही सत्ता में बने हुए हैं. केवल एक परिवार का शासन चल रहा है.

2.समाधान यात्रा के दौरान सीएम नीतीश पहुंचे सहरसा, सुशील मोदी पर कसा तंज

समाधान यात्रा के दौरान सीएम नीतीश गुरुवार को सहरसा पहुंचे. जहां जीविका दीदीयों को संबोधित करते हुए उन्होंने शराबबंदी को लेकर बड़ा दावा किया है. सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में 1.64 लाख लोगों ने शराब को ना कहा है. शराबबंदी का समाज पर पॉजिटिव असर पड़ा है. बिहार में शराबबंदी कानून को कभी बंद नहीं किया जाएगा. वहीं उन्होंने बीजेपी सांसद सुशील मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि आम बजट में बिहार को कहां कुछ मिला है? ये तो सुशील मोदी की ड्यूटी है कुछ का कुछ बोलते रहना. इससे उनको लाभ मिल जाए तो अच्छी बात है. पिछली बार सुशील मोदी को डिप्टी सीएम नहीं बनाया गया था तो मुझे दुख हुआ था. नीतीश कुमार ने कहा कि अनाप-शनाप बयानबाजी के बाद भी सुशील मोदी कुछ नहीं मिला है. बता दें कि बुधवार को जारी हुए आम बजट को सुशील मोदी ने बिहार के लिए फायदेमंद बताया था.

3.आलोक मेहता का हमला, कहा-उपेंद्र कुशवाहा के पैर में चक्का लगा हुआ है

उपेंद्र कुशवाहा जेडीयू में बागी बने हुए हैं. इसको लेकर महागठबंधन के तमाम नेता उन पर हमला बोले रहे हैं. वहीं गुरुवार को मंत्री आलोक मेहता ने उपेंद्र कुशवाहा पर निशाना साधा. इस मुद्दे पर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता ने गुरुवार को कहा कि उनके पैर में चक्का लगा हुआ है. एक जगह तो टिकते नहीं हैं फिर हिस्सा की मांग क्या कर रहे हैं? उपेंद्र कुशवाहा का आना-जाना लगा रहता है. इसमें कोई नई घटना नहीं हुई है. इसको तूल देने वाली कोई बात नहीं है.

4.बेगूसराय में मुखिया की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, इलाके में मचा बवाल

बेगूसराय के परना पंचायत के मुखिया वीरेंद्र शर्मा की गुरुवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई. मुखिया वीरेंद्र कुमार गुरुवार सुबह ईंट भट्ठा गए थे. वही पहले से घात लगाए हमलावरों ने उन्हें गोलियों से भून दिया. मुखिया को छह गोलियां मारी गई. बता दें कि नीमा चांदपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत परना पंचायत के मुखिया वीरेंद्र शर्मा दूसरी बार मुखिया बने थे. कहा जा रहा है कि कुछ लोगों से उनकी अदावत थी. इसमें राजनीतिक करणों से भी गोली मारने की बातें कही जा रही है. घटना जिले मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में हुई. जहां घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने एनएच 31 को जाम कर जमकर उत्पात मचाया.

5.बिहार की बेटी आयशा को मिला बेस्ट एक्ट्रेस डेब्यू अवार्ड

बिहार की बेटी एक्ट्रेस और पूर्व मिस इंडिया इंटरनेशनल आयशा एस एमन को मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंडिया लॉकडाउन’ में उत्कृष्ट अभिनय के लिए बेस्ट एक्ट्रेस डेब्यू अवार्ड से सम्मानित किया गया है. आयशा को ये अवार्ड मुंबई के नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया में मुंबई पुलिस में कार्यरत आईपीएस ऑफिसर विश्वास नागरे पाटिल के कर कमलों से दिया गया है. पाटिल विश्वास एंटी करप्शन ब्यूरो, महाराष्ट्र में एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस हैं. इंडिया लॉकडाउन मूवी दो दिसंबर को ज़ी 5 पर रिलीज हो चुकी है. आयशा के अभिनय की तारीफ हर जगह हो रही है. आयशा ने पहले भी बिहार और देश का नाम रोशन किया है. आयशा एस एमन की आने वाली फिल्मों में इंस्पेक्टर अविनाश हैं. उनकी फिल्म एके-47 आने वाली है. ऑडियंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments