HomeBiharBihar Top-5 News: अमित शाह पर बरसे CM-डिप्टी सीएम, तेजस्वी की चेतावनी,...

Bihar Top-5 News: अमित शाह पर बरसे CM-डिप्टी सीएम, तेजस्वी की चेतावनी, नीतीश कुमार का खुलासा, महागठबंधन को झटका

लाइव सिटीज पटना: सीएम नीतीश बोले अमित शाह की बातों को नहीं लेता नोटिस, पूछा-उनका कौन दरवाजा है.एमएलसी चुनाव में महागठबंधन को झटका, भाजपा ने एक सीट छीनी, सम्राट चौधरी ने दी बधाई. अमित शाह पर बरसे तेजस्वी यादव, बोले- ये बिहार की जनता है उल्टा लटकाने वाले को सीधा कर देगी. ओवैसी का सीएम नीतीश पर पलटवार, बोले- बीजेपी के साथ रहकर मलाई खाएं आप और एजेंट हो गए हम और प्रशांत किशोर बोले- तेजस्वी यादव ने कौन बाजीगरी या डिग्री हासिल की है, जिससे चार्टर्ड प्लेन में बर्थडे मानने के लिए पैसा आ रहा?.आगे पढ़िए बिहार की टॉप-5 न्यूज़

1.सीएम नीतीश बोले अमित शाह की बातों को नहीं लेता नोटिस, पूछा-उनका कौन दरवाजा है

सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को सासाराम और बिहारशरीफ में हुई हिंसा को साजिश करार दिया है. उन्होंने कहा कि राज्य में सब शांति है. जानबूझकर हिंसा कराई गई थी. इसमें प्रशासन की कोई विफलता नहीं है. सीएम नीतीश ने आरोप लगाया कि कुछ लोग जानबूझकर साजिश करके तनाव फैलाना चाहते हैं. वहीं अमित शाह के उलटा लटका कर सीधा करने वाले बयान पर उन्होंने कहा कि मेरी नजर हर जगह है. भूलना नहीं चाहिए कि 2017 में जब मैं महागठबंधन को छोड़कर बीजेपी के साथ गया था, तब एक बड़े नेता के बेटे को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया था. वहीं अमित शाह के नीतीश कुमार के लिए हमेशा के लिए एनडीए के दरवाजे बंद वाले बयान पर उन्होंने कहा कि वह उनकी बातों का नोटिस नहीं लेते हैं. उनका कौन सा दरवाजा है.उनका कोई दरवाजा नहीं है.

2.एमएलसी चुनाव में महागठबंधन को झटका, भाजपा ने एक सीट छीनी, सम्राट चौधरी ने दी बधाई

बिहार विधान परिषद की पांच सीटों के लिए हुए चुनाव की काउंटिंग जारी है. कुल पांच सीटों में से एक का रिजल्ट घोषित कर दिया है. वहीं एक अन्य सीट पर नतीजा तय हो गया है. भाजपा ने ये सीट महागठबंधन से छीन लिया है. गया शिक्षक निर्वाचन सीट पर बीजेपी की जीत लगभग तय हो गयी है. दूसरी वरीयता के वोटों की गिनती के बाद बीजेपी के प्रत्याशी जीवन कुमार लगभग चार हजार वोटों की बढत बना चुके हैं. इस सीट से जेडीयू के संजीव श्याम सिंह सीटिंग विधान पार्षद हैं. जेडीयू ने उन्हें ही मैदान में उतारा है. लेकिन संजीव श्याम सिंह की हार तय हो गयी है. हालांकि रिजल्ट का औपचारिक एलान नहीं हुआ है. वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने भी भाजपा प्रत्याशी जीवन कुमार को जीत की बधाई दी है. बता दें कि कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन समर्थित जदयू के डॉ संजीव कुमार ने एक बार फिर से जीत हासिल की. संजीव कुमार सिंह ने लगातार चौथी बार चुनाव जीतने का रिकार्ड बनाया है.

3.अमित शाह पर बरसे तेजस्वी यादव, बोले- ये बिहार की जनता है उल्टा लटकाने वाले को सीधा कर देगी

सासाराम और बिहारशरीफ में हुई हिंसा को लेकर तेजस्वी यादव ने बुधवार को कहा कि हिंसा करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है. वहीं उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार को टारगेट किया जा रहा है. पहले बिहार को तमिलनाडु से लड़ाने का प्रयास किया गया. उसमें असफल होने पर दंगे कराए गए. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हिंसा में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. वहीं नवादा में दिए अमित शाह के उलटा लटका कर सीधा कर देने वाले बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि ये बिहार की जनता है उल्टा लटकाने वाले को सीधा कर देगी. वहीं तेजस्वी यादव ने अमित शाह से सवाल किया कि शाह को बताना चाहिए कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा कब दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि कुछ लोग गुजरात से आते हैं और अलग-अलग प्रवचन देते हैं. यह बिहार है महात्मा बुद्ध की धरती है. लालू नीतीश जी की धरती है यहां किसी भी दंगाईयों को बख्सने का सवाल ही पैदा नहीं होता.

4.ओवैसी का सीएम नीतीश पर पलटवार, बोले- बीजेपी के साथ रहकर मलाई खाएं आप और एजेंट हो गए हम

बुधवार को नीतीश कुमार द्वारा बी टीम औऱ बीजेपी का एजेंट बताने पर असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार करते हुए कहा कि बिहार में जिसने भाजपा को मज़बूत किया, वो हम पर सवाल उठा रहा है. बिहार में मुसलमानों के ख़िलाफ़ हिन्दुत्ववादी जुर्म बढ़ते जा रहे हैं. लेकिन चाचा-भतीजा समझ रहे हैं की इफ़्तार पार्टी से काम चला लिया जाएगा. मैंने नीतीश कुमार पर कुछ वाजिब सवाल उठाए. बिहार में हिंदुत्व तंज़ीमों ने जुलूस के नाम पर फ़साद फैलाया और प्रशासन उन्हें रोकने में नाकाम रहा. नीतीश ने मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया, लेकिन मुझे एजेंट बुला कर निकल लिए.एक आदमी जिसने भाजपा का दामन गुजरात 2002 के बावजूद भी नहीं छोड़ा. वो आज “एजेंट” की नोटरी चला रहा है….

5.प्रशांत किशोर बोले- तेजस्वी यादव ने कौन बाजीगरी या डिग्री हासिल की है, जिससे चार्टर्ड प्लेन में बर्थडे मानने के लिए पैसा आ रहा?

जन सुराज पदयात्रा के दौरान सारण के छपरा में तेजस्वी यादव पर हमला करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि मेरा सभी पत्रकार साथियों से अनुरोध है कि आप एक बार RJD के नेताओं से भी एक सवाल पूछें कि तेजस्वी यादव के पास चार्टर प्लेन में जन्मदिन मनाने के लिए पैसा कहां से आता है? तेजस्वी यादव कौन सा काम करते हैं? ऐसी कौन सी बाजीगरी या डिग्री हासिल की है जो उनके पास इतना पैसा आ रहा है. प्रशांत किशोर ने कहा कि कोई पत्रकार उनसे ये सवाल नहीं करता है. जो लोग पूछते है कि प्रशांत किशोर के पास इतने पैसे कहां से आ रहे है तो, उनको बात दूँ कि जिन राज्यों में मैंने काम किया है, उनसे मदद मांग रहे हैं. हम चोरी नहीं कर रहे हैं, किसी का लूट नहीं रहे है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments