HomeBiharमरीजों को निःशुल्क दवा मुहैया कराने में बिहार दूसरे स्थान पर, तेजस्वी...

मरीजों को निःशुल्क दवा मुहैया कराने में बिहार दूसरे स्थान पर, तेजस्वी बोले-हम कहने में नहीं करने में यकीन करते हैं

लाइव सिटीज पटना: बिहार के डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने में जुटे हैं. वह लगातार अस्पतालों का औचक निरीक्षण भी कर रहे हैं. इसका असर भी दिखने लगा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार मरीजों को निःशुल्क दवा मुहैया कराने में बिहार दूसरे स्थान पर है. जिसको लेकर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि ये पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई, सुनवाई और कारवाई वाली सरकार है. हम कहने में नहीं करने में यकीन करते है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट पर तेजस्वी यादव ने कहा कि मरीजों को निःशुल्क दवा मुहैया कराने में बिहार दूसरे स्थान पर है. यह हमारी नहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट है. ऐसा जनकल्याणकारी कार्य करने वाले टॉप-3 राज्य गैर-भाजपा शासित है लेकिन गोदी मीडिया यह सब दिखाएगी नहीं क्योंकि हम प्रचार की बजाय राज्य के संसाधन आम जनता की भलाई में खर्च करते है.

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में अभी भी जहां खामियां है, वहाँ हम ईमानदारी से प्रयास कर उन्हें दूर कर रहे है. ये पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई, सुनवाई और कारवाई वाली सरकार है. हम कहने में नहीं करने में यकीन करते है.

बता दें कि बीते दिनों सदर अस्पतालों में ‘मिशन-60’ का लागू करने के बाद अब तेजस्वी यादव ने मेडिकल कॉलेज के लिए ‘मिशन परिवर्तन’ की शुरूआत की है. इस मिशन को लागू करने के लिए सभी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और अधीक्षक को 60 दिन का समय दिया गया है. इस निर्धारित समय में पूरा नहीं करने वाले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी. इन अस्पतालों में डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की उपस्थिति समय के अनुसार करने का निर्देश दिया है और बायोमेट्रिक उपस्थिति के आधार पर ही वेतन देने का निर्देश दिया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments