HomeBiharबिहार MLC चुनाव: कोशी में निशाने पर लगा CM नीतीश का तीर,...

बिहार MLC चुनाव: कोशी में निशाने पर लगा CM नीतीश का तीर, जदयू के डॉ संजीव लगातार चौथी बार जीते

लाइव सिटीज पटना: बिहार विधान परिषद की पांच सीटों की मतगणना बुधवार को सुबह आठ बजे से जारी है. इस बीच कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के नतीजे घोषित हो गए हैं. यहां से महागठबंधन समर्थित जदयू के डॉ संजीव कुमार ने एक बार फिर से जीत हासिल की. संजीव कुमार सिंह ने लगातार चौथी बार चुनाव जीतने का रिकार्ड बनाया है. वहीं पहले राउंड की गिनती में सारण शिक्षक सीट से प्रशांत किशोर समर्थित उम्मीदवार सबसे आगे चल रहे हैं.

एमएलसी चुनाव में कोशी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से जदयू के डॉ संजीव कुमार ने एक बार फिर से जीत हासिल की. वे लगातार चौथी बार एमएलसी बने हैं. पूर्णिया में मतदान केंद्र के बाहर हजारों की संख्या में जुटे उनके समर्थकों ने डॉ संजीव को सर्टिफिकेट मिलने के पहले ही जीत का जश्न मानना शुरू कर दिया है. डॉ संजीव ने बताया कि कुल 14611 वोट पड़े थे. मतगणना के बाद उन्हें करीब 8500 वोट आए हैं. वहीं करीब 11 सौ वोट रद्द हुए हैं. उनकी जांच चल रही है. उनकी जीत तय हो चुकी है. लेकिन आधिकारिक घोषणा होना शेष है.

वहीं सारण शिक्षक एमएलसी सीट पर प्रथम वरीयता के वोटों की गिनती के बाद प्रशांत किशोर समर्थित कैंडिडेट अफाक अहमद आगे चल रहे हैं. अफाक को फर्स्ट प्रेफरेंस के 2014 वोट मिले हैं. दूसरे नंबर पर सीपीआई के आनंद पुष्कर चल रहे हैं, जिनको 1770 वोट मिले हैं. आनंद पुष्कर महागठबंधन के उम्मीदवार हैं, जो इस सीट के एमएलसी और बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष रहे केदारनाथ पांडेय के बेटे हैं. पांडेय के निधन के कारण ही इस सीट पर चुनाव हो रहा है. निर्दलीय कैंडिडेट जयराम यादव को 1743 मत मिले हैं. बीजेपी प्रत्याशी पीछे चल रहे हैं. इस सीट पर दूसरे वरीयता के मतों की गिनती शुरू हो गई है.

5 MLC सीटों पर कहां से कौन प्रत्याशी

1.सारण स्नातक क्षेत्र-भाजपा के महाचंद्र सिंह और जदयू के वीरेंद्र यादव

2.सारण शिक्षक विधान परिषद उपचुनाव-भाजपा के डॉ धर्मेंद्र सिंह और सीपीआई के पुष्कर आनंद

3.गया स्नातक क्षेत्र-भाजपा के अवधेश नारायण सिंह और राजद से पुनीत कुमार सिंह

4.गया शिक्षक क्षेत्र- जदयू से संजीव श्याम सिंह और भाजपा से जीवन कुमार

5.कोसी शिक्षक क्षेत्र-भाजपा के रंजन कुमार और जदयू के संजीव कुमार सिंह

बता दें कि एमएलसी केदार नाथ पांडेय के निधन के बाद सारण शिक्षक सीट खाली हुई थी. इसके अलावा अन्य चार सीटों पर एमएलसी का कार्यकाल खत्म होने के बाद यहां चुनाव कराए गए. बीजेपी ने सभी पांचों सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. वहीं महागठबंधन में शामिल जेडीयू ने 3 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. वहीं आरजेडी और सीपीआई एक-एक सीट पर लड़ रही है. अभी जिन पांच सीटों पर चुनाव हो रहे हैं, उनमें से बीजेपी का सिर्फ एक पर ही पहले कब्जा था. पार्टी इस बार एक से ज्यादा सीट पर जीत की रणनीति से मैदान में उतरी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments