HomeBiharबिहार उपचुनावः रुपौली में शाम 6 बजे तक 57.25% वोटिंग, मतदान संपन्न,...

बिहार उपचुनावः रुपौली में शाम 6 बजे तक 57.25% वोटिंग, मतदान संपन्न, 13 जुलाई को फैसला

लाइव सिटीज, पूर्णिया: रूपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव संपन्न हो गया है। चुनाव आयोग के अनुसार शाम 6 बजे तक 57.25 फीसदी मतदान हुआ। उपचुनाव में शामिल 10 पुरुष एवं एक महिला उम्मीदवार का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया। इस उपचुनाव में एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी कलाधर मंडल एवं इंडिया महागठबंधन समर्थित राजद प्रत्याशी बीमा भारती के बीच मुख्य मुकाबला है। इस उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती 13 जुलाई को होगी

और उसी दिन चुनाव परिणाम जारी कर दिया जाएगा। आज सुबह से वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हुई जो शाम तक चली। तीन लाख से ज्यादा वोटर्स ने मतदान का प्रयोग किया। चुनाव को लेकर पूरे विधानसभा क्षेत्र में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। कुछ मतदान केंद्रों पर इवीएम में तकनीकी गड़बड़ी आई जिसे तत्काल रिप्लेस किया गया है। लोकसभा चुनाव के दौरान भीषण गर्मी थी। वहीं उपचुनाव के दौरान आसमान में बदरी छाई रही।

चुनावी मैदान में 11 प्रत्याशी भाग्य आजामा रहे हैं। लेकिन मुकाबला मुख्य रूप से लालू यादव की पार्टी आरजेडी के कैंडिडेट बीमा भारती और नीतीश कुमार के जेडीयू के उम्मीदवार कलाधर प्रसाद मंडल के बीच है। पूर्णिया सांसद पप्पू यादव का इस चुनाव में काफी अहम रोल होगा। उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर एनडीए उम्मीदवार को पराजित किया। और बीमा भारती की जमानत भी नहीं बच पाई। हालांकि पिछले दिनों पप्पू यादव से मिलकर बीमा भारती ने आशीर्वाद हासिल होने का दावा किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments