HomeBiharबिहार BJP चीफ दिलीप जायसवाल को मिली Y+ सिक्योरिटी, IB रिपोर्ट के...

बिहार BJP चीफ दिलीप जायसवाल को मिली Y+ सिक्योरिटी, IB रिपोर्ट के बाद गृह मंत्रालय का फैसला

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में भारतीय जनता पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल को गृह मंत्रालय की तरफ से VIP सुरक्षा मिली है. केंद्र सरकार ने बीजेपी नेता को Y+ सिक्योरिटी मुहैया करवाई है. अब, CRPF के जवान उनकी सुरक्षा में काम करेंगे. बता दें कि दिलीप जायसवाल को इंटेलिजेंस ब्यूरो की थ्रेट रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय ने सुरक्षा दी है. 

पिछले दिनों बिहार बीजेपी के संगठन में बड़ा बदलाव हुआ. पार्टी ने दिलीप जायसवाल (60) को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. इससे पहले सूबे की कमान डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी संभाल रहे थे. दिलीप जायसवाल मूल रूप से खगड़िया जिले के रहने वाले हैं. उनकी सीमांचल इलाके में अच्छी खासी पकड़ मानी जाती है. वे पूर्णिया, अररिया और किशनगंज क्षेत्र से तीन बार के एमएलएसी हैं. जायसवाल 20 साल तक बीजेपी के कोषाध्यक्ष भी रहे हैं. 

इससे पहले सम्राट चौधरी 16 महीने तक प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं. उनके नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ा गया और जनवरी 2024 में राज्य की सत्ता में भी परिवर्तन हुआ है. चौधरी को नीतीश सरकार में डिप्टी सीएम बनाया गया है. सम्राट से पहले संजय जायसवाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments