HomeBiharसारण गो/लीबारी मामले में बहुत बड़ा एक्शन, एसपी पर गिरी गाज, हटाए...

सारण गो/लीबारी मामले में बहुत बड़ा एक्शन, एसपी पर गिरी गाज, हटाए गए, अब ये होंगे…

लाइव सिटीज, छपरा: छपरा में 20 मई को मतदान के अगले दिन हुई हिंसा मामले में सारण के एसपी डॉ गौरव मंगला पर गाज गिरी है। उन्हें कप्तान के पद से हटाकर मुजफ्फरपुर रेल एसपी डॉ. कुमार आशीष को सारण कप्तान का प्रभार दिया गया है। डॉ कुमार आशीष 2012 बैच के आईपीएस हैं। रविवार को गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया।

वहीं, एसपी गौरव मंगला को अगला पुलिस मुख्यालय में रिपोर्ट करने को कहा गया है। वेअभी लेख पदस्थापन की प्रत्याशा में पुलिस मुख्यालय में रहेंगे। मालूम कि सारण में चुनाव के दौरान हिंसक घटना के बाद आयोग ने ये कदम उठाया है। भारत निर्वाचन आयोग के फैसले पर ये कार्रवाई हुई है।

आपको बता दें कल ही इस मामले में कमिश्नर और डीजीआई ने जांच रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंपी गई थी। जिसके बाद से वरीय अधिकारियों से लेकर कई अफसरों पर गाज गिरने की चर्चा तेज हो गई थी। छठे चरण के मतदान के बाद आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास बताया कि अभी जांच रिपोर्ट का अध्ययन किया जा रहा है।

जांच में घटना के दिन से लेकर इस मामले में की गई कार्रवाई तक का उल्लेख किया गया है। इस दौरान किससे क्या चूक हुई इस पर भी फोकस किया गया है। रिपोर्ट में प्रशासन व अन्य लोगों के द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के मामले में भी कई तथ्यों का उल्लेख है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments