HomeBiharबाबा बागेश्वर पटना में अब नहीं खोलेंगे पर्चा, नहीं लगेगा दिव्य दरबार,...

बाबा बागेश्वर पटना में अब नहीं खोलेंगे पर्चा, नहीं लगेगा दिव्य दरबार, धीरेंद्र शास्त्री ने की श्रद्धालुओं से नहीं आने की अपील

लाइव सिटीज पटना: राजधानी पटना से सटे नौबतपुर के तरेत पाली गांव में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री का हनुमंत कथा चल रहा है. जहां श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए दूसरे दिन रविवार को बहुत जल्द हनुमंत कथा का समापन समय से पहले कर दिया गया. वहीं 15 मई को लगने वाला दिव्य दरबार भी स्थगित कर दिया गया है. बागेश्वर वाले बाबा ने खुद इसका ऐलान किया है. पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने श्रद्धालुओं से कथा में नहीं आने की अपील की है.

दरअसल दिव्य दरबार में प्रवचन के अलावा धीरेंद्र शास्त्री लोगों की समस्याओं को सुनते हैं. इसके लिए पर्चियां मांगी जाती है. फिर इस अर्जी को बाबा बागेश्वर तक पहुंचाया जाता है. हालांकि सबकी अर्जी पहुंच जाए, ये जरूरी नहीं. वहीं तरेत पाली गांव में हनुमंत कथा के दूसरे दिन पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने मंच से कहा कि बड़ी संख्या में भक्त कथा सुनने के लिए पहुंचे हैं. कल दिव्य दरबार है लेकिन बढ़ती भीड़ के कारण उसे स्थगित करना पड़ेगा.

बागेश्वर बाबा ने कहा कि कथा सभी के कल्याण के लिए है. डर है कि भीड़ और गर्मी के कारण कोई अनहोनी न हो जाए. कथा 17 मई तक चलती रहेगी लेकिन दिव्य दरबार अगली बार जब आएंगे तो लगाएंगे. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे टीवी और अन्य माध्यमों से हनुमंत कथा सुने और उनके कार्यक्रम में कथा सुनने के लिए नहीं आएं. इसके बाद उन्होंने दो घंटे तक चलने वाली हनुमंत कथा को आधे घंटे के भीतर ही रोक दिया और वहां से होटल के लिए रवाना हो गए.

बता दें कि पटना के नौबतपुर स्थित तरेत पाली गांव में 13 से 17 मई तक हनुमंत कथा का आयोजन किया जा रहा है. बागेश्वर धाम के कथा वाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री लाखों लोगों के बीच हनुमंत कथा सुना रहे हैं. बागेश्वर बाबा ने दूसरे दिन की हनुमंत कथा को कार्यक्रम शुरू होने के महज 15 से 20 मिनट के बाद ही खत्म कर दिया और लोगों से अपने घर लौट जाने की अपील की.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments