HomeBiharबिहार को जगाने आए हैं बाबा बागेश्वर, बोले-जिस घर में राम की...

बिहार को जगाने आए हैं बाबा बागेश्वर, बोले-जिस घर में राम की पूजा होती है वहां हनुमान रक्षा करने पहुंचते हैं

लाइव सिटीज पटना, अजीत: बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मंगलवार को पटना हनुमान मंदिर पहुंच गए. पटना जंक्शन के पास स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पहुंचने पर बाबा की एक झलक पाने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा. वैसे तो हर मंगलवार को पटना के महावीर मंदिर में श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमरती है, लेकिन पटना में हनुमत कथा करने पहुंचे बाबा धीरेंद्र शास्त्री के अचानक पटना के हनुमान मंदिर पहुंचने की खबर मिलते ही वहां भीड़ इतनी अधिक हो गई कि महावीर मंदिर में बाबा के प्रवेश कराने में मंदिर समिति और प्रशासन के पसीने छूट गए.

महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव आचार्य किशोर कुणाल और पुजारियों ने बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का भव्य स्वागत किया. महावीर मंदिर पटना में बाबा बागेश्वर ने हनुमान जी की आरती उतारी व पूजा अर्चना की और यहां से नौबतपुर के तरेत पाली मठ में हनुमत कथा के लिए रवाना हो गए. इससे पहले पटना जंक्शन महावीर मंदिर में वीर हनुमान के दर्शन के बाद बाबा ने कहा कि यहां का बड़ा नाम सुना था आज दर्शन भी हो गए, बड़ा ही अद्भुत स्थान है महावीर मंदिर पटना.

नौबतपुर के तरेत पाली मठ में चौथे दिन हनुमत कथा सुनने लाखों की संख्या में श्रद्धालु मंगलवार को सुबह से ही पहुंच गए थे. हनुमत कथा के निर्धारित समय पर पहुंचकर बाबा ने हनु आरती की और जय तरेत मठ , जय राघवेंद्र जय संत सुदर्शनाचार्य जय बाबा बागेश्वर धाम के जयकारे लगवाए और भक्तो को प्रणाम कर बैठ जाने का इशारा किया.

बाबा में हनुमत कथा के जरिए लोगों से अपील की कि बिहार को जगाने आए हैं बिहार से सनातन और संस्कृति की रक्षा की जा सकती है, यहां के लोग जब तक जाएंगे कि नहीं तब तक हम यहां आते रहेंगे. हम तो अपने प्राण दांव पर लगाकर लोगों को जगाने आए हैं. रामचरितमानस का पाठ, मस्तक पर तिलक और सभी सनातन धर्म के लोगों को अपने घरों के बाहर ध्वज लगाना चाहिए ताकि राम राज्य की परिकल्पना साकार हो सके.

बाबा ने कहा कि जब अगली बार हम बिहार आएं तो हमे राममय बिहार नज़र आए यह उनकी इच्छा है. चौथे दिन की हनुमंत कथा शुरू करने से ठीक पहले धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि उनका जो संकल्प है वह बिहार से ही पूरा होता दिख रहा है. बिहार की आबादी लगभग 13 करोड़ के आसपास है. इस हनुमंत कथा के माध्यम से लोगों से एक बात कहते हैं कि यहां से जब लौटना तो एक संकल्प लेकर जाना.

उन्होंने कहा कि जिस दिन बिहार के 13 करोड़ लोगों में से पांच करोड़ लोग भी अपने घर के बाहर धर्म का ध्वज लगा लेंगे और माथे पर तिलक लगाकर घर से निकलने लगेंगे उसी दिन भारत हिंदू रास्ट्र की ओर अग्रसर हो जाएगा. हनुमंत कथा के दौरान बाबा बागेश्वर ने कहा कि वह बिहार में किसी को धर्म के बंधन में बांधने नहीं आए हैं, उनकी जो अपनी परिकल्पना रही है उसे साकार करने का जो उद्देश्य लेकर चल रहे हैं वह उन्हें बिहार में ही झलक रहा है.

बाबा ने स्पष्ट कहा कि बिहार में अपार श्रद्धा और भक्ति हमें बाला सरकार के लिए देखने को मिल रहा है वैसा और कहीं नहीं देखने को मिलता है. बाबा ने कहा कि जिस घर में राम की पूजा होती है वहां रक्षा करने स्वयं हनुमान जी पहुंचते हैं. बाबा ने कहा कि राम की पूजा करें सनातन संस्कृति को बचाए और जो भी कष्ट से निवारण चाहते हैं सीताराम सीताराम जय बाला सरकार जय बागेश्वर धाम सरकार का जप करते रहे बाला सरकार का आशीर्वाद मिलता रहेगा .

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments