HomeBiharनीतीश से दूर बीजेपी के पास?, उपेंद्र कुशवाहा का उमड़ा मोदी प्रेम,...

नीतीश से दूर बीजेपी के पास?, उपेंद्र कुशवाहा का उमड़ा मोदी प्रेम, कहा-कोई नहीं है नरेंद्र मोदी के टक्कर में

लाइव सिटीज पटना: नीतीश कुमार से बगावत कर अलग पार्टी बनाने वाले उपेंद्र कुशवाहा का मोदी प्रेम उमड़ने लगा है. जेडीयू को छोड़ आरएलजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने उपेंद्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विपक्षी एकता की मुहिम को लेकर निशाना साधा है. सीएम नीतीश के प्रधानमंत्री बनने की बातों पर उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के लिए कोई भी चुनौती नहीं हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को टक्कर देने वाला कोई नहीं है.

सीएम नीतीश के प्रधानमंत्री बनने की बातों पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मौजूदा समय में विरोधी पक्ष में दर्जन भर पीएम उम्मीदवार हैं. इनमें से कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबला नहीं कर सकता है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल कहना जदयू के नेताओं और कार्यकर्ताओं में सबसे बड़ा कन्फ्यूजन है. 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष के पीएम पद के उम्मीदवार के सवाल पर कुशवाहा ने कहा है कि पूरे देश में विपक्ष के दर्जनों प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार घूम रहे हैं, लेकिन किसी का एक दूसरे से कोई तालमेल नहीं है. ऐसे में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को टक्कर देने वाला कोई नहीं है.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता को लेकर जो मुहिम चला रहे हैं उसका कोई खास असर देखने को नहीं मिल रहा है. अभी तक की जो स्थिति है उसमें विपक्ष अलग-अलग है. प्रधानमंत्री के दर्जनभर उम्मीदवार पूरे देश में घूम रहे हैं. कांग्रेस विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी है. नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इन लोगों का कोई तालमेल नहीं बैठ रहा है. ऐसी हालत में 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानममंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कोई चुनौती नहीं है.

उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू को खाली घर बताते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने आज तक पार्टी में कोई सेकेंड लाइन नेता तैयार नहीं किया है. यह बेहद चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि वे बिहार में नई शुरुआत करने जा रहे हैं. इसके लिए वे पश्चिम चंपारण से बिहार यात्रा शुरू करेंगे. हालांकि उन्होंने यात्रा की तारीख फ़िलहाल घोषित नहीं की. साथ ही अगले लोकसभा चुनाव के पहले एनडीए में जाने को लेकर भी चुप्पी साधे रहे. लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के सामने किसी के भी चुनौती नहीं होने की बात कर उन्होंने नीतीश कुमार के विपक्षी एकता की मुहीम को आइना दिखाया है.

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को जेडीयू से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफे की घोषणा कर दी. साथ ही उपेंद्र कुशवाहा ने नए राजनीतिक दल का भी ऐलान कर दिया. उन्होंने राष्ट्रीय लोक जनता दल का गठन किया है. उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू से अपना इस्तीफा देते वक्त सीधे तौर नीतीश कुमार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने पार्टी को गिरवी रख दिया है. नीतीश जी पड़ोसी के घर में उत्तराधिकारी ढूंढ रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments