HomeBiharबिहार बीजेपी में एक और बड़ा बदलाव, PM मोदी के सबसे करीबी...

बिहार बीजेपी में एक और बड़ा बदलाव, PM मोदी के सबसे करीबी को दी गई अहम जिम्मेदारी

लाइव सिटीज पटना: बिहार में पार्टी को मजबूत करने की पहल के तहत बुधवार को बिहार भाजपा ने संगठन स्तर पर एक और बड़ा बदलाव किया है. बीजेपी ने बिहार प्रदेश अध्यक्ष के बाद अब बिहार सह प्रभारी नियुक्त किया है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सुनील ओझा को बिहार प्रदेश बीजेपी का प्रभारी नियुक्त किया है. इसको लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की तरफ से पत्र जारी किया गया है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की तरफ से जो पत्र जारी किया गया है, उसमें लिखा गया है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सुनील ओझा को बिहार प्रदेश बीजेपी का प्रभारी नियुक्त किया है. बता दें कि सुनील ओझा पीएम मोदी के काफी करीबी बताए जाते हैं. इससे पहले ये उत्तर प्रदेश में सह प्रभारी के पद पर रह चुके हैं. सुनील ओझा अब तक बनारस में पीएमओ का कार्य देखते थे.

हाल ही में बिहार के नए प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी खुद पीएम से मिलने पहुंचे थे. इनको सह प्रभारी बनाए जाने के फैसले को अहम माना जा रहा है. सुनील ओझा मूलरूप से गुजरात के रहने वाले हैं और पीएम मोदी के करीबी नेताओं में से एक हैं. सुनील ओझा अब तक बनारस में पीएमओ का कार्य देखते थे. अभी यूपी भाजपा प्रदेश सह प्रभारी थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में पीएमओ का कार्य देखने के कारण सुनील ओझा को पीएम मोदी के खास लोगों में माना जाता है. वे अब उत्तर प्रदेश की भांति ही बिहार में पार्टी को सशक्त करने की दिशा में काम कर सकते हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सुनील ओझा को बिहार का सह प्रभारी मनोनीत किया है. अभी तक वे उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी थे. अब वे बिहार के बीजेपी प्रभारी विनोद तावड़े के साथ मिलकर काम करेंगे. ओझा वाराणसी में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र का काम भी संभालते हैं. यह गुजरात के भावनगर से विधायक भी रह चुके हैं. पिछले सप्ताह ही बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में सम्राट चौधरी को नियुक्त किया गया था. उनके बाद बिहार भाजपा के संगठन को मजबूत करने की दिशा में यह बड़ा निर्णय माना जा रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments