HomeBiharबिहार के 26 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, गिरेगी बिजली, पढ़...

बिहार के 26 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, गिरेगी बिजली, पढ़ लें मौसम विभाग की चेतावनी

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में बारिश ने दस्तक दे दी है. राजधानी पटना सहित उसके आसपास के इलाकों में हुई झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर खुशखबरी साझा की है. जिसके तहत भागलपुर, खगड़िया, सुपौल, किशनगंज, अररिया, कटिहार, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, पूर्णिया और बांका जिले के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. फिलहाल बारिश के बाद मौसम सुहाना होने से लोग सड़कों पर टहलते नजर आ रहे हैं

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार बिहार में मानसून का असर दिख रहा है. जिसकी वजह से आज 30 जून और कल 1 जुलाई को पटना सहित कई जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने पश्विम चंपारण जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं अरवल, भभुआ, रोहतास, भोजपुर, बक्सर, गोपालगंज, सीवान, सारण, औरंगाबाद और पूर्वी चंपारण के अनेक स्थानों में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होने का पूर्वानुमान है.

बता दें कि पिछले 24 घंटों में बिहार के किशनगंज जिले के पोठिया में 46.2 मिमी सर्वाधिक वर्षा दर्ज की गई है. वहीं भोजपुर, बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद और अरवल में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में ठनका गिरने की भी संभावना ज्यादा है. लोगों से घर में रहने की अपील की गई है और बारिश के दौरान लोगों से खुले में जाने से मना किया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments