HomeBiharगया में 25 जून से अग्निवीर भर्ती, हीटवेव के बीच 11 जिलों...

गया में 25 जून से अग्निवीर भर्ती, हीटवेव के बीच 11 जिलों के युवा लगाएंगे दौड़

लाइव सिटीज, पटना: सेना में भर्ती के लिए गया में 25 जून से अग्निवीरों की शारीरिक दक्षता परीक्षा शुरू होगी। बोधगया में बिहार स्पेश आर्म्स पुलिस कैंप के ग्राउंड में अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन होने वाला है। 11 जिलों के लगभग साढ़े 4 हजार अभ्यर्थी दौड़ में शामिल होंगे। अग्निवीर बहाली में लगभग 11 हजार अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा दी थी। इसमें साढ़े 4 हजार अभ्यर्थी शॉर्टलिस्ट किए गए। ये अभ्यर्थी दौड़ और मेडिकल में भाग लेंगे। 5 जुलाई तक दौड़ चलेगी। शारीरिक दक्षता में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों के दस्तावेज जमा कराए जाएंगे। उसके बाद आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

सेना बहाली के मद्देनजर बेहतर व्यवस्था बनाने को लेकर जिला प्रशासन तैयारी शुरू कर दी है। डीएम ने संबंधित पदाधिकारियों से कहा कि जून माह में हीट वेव की पूरी संभावना है। हर अभ्यर्थी के पास ओआरएस का पैकेट उपलब्ध करवाएं। पर्याप्त मेडिकल टीम, पैरासिटामोल दवा के साथ आइस पैक, जार, मटका का ठंडा पानी की पूरी व्यवस्था हो। वाटर कूलर की भी पूरी व्यवस्था रखें। इसके साथ साफ- सफाई, बिजली व सुचारू यातयात व्यवस्था की इंतजाम करें

जिला प्रशासन की ओर से भर्ती में आने वाले युवाओं की सुविधा के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। भर्ती रैली में 11 जिलों के युवा भाग लेने वाले हैं जो पहले दौड़ लगाएंगे और उसमें क्वालिफाई करने के बाद उनका मेडिकल चेकअप कराया जाएगा। इनकी लिखित परीक्षा पहले ही हो चुकी है जिसमें करीब 11 हजार अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। उनमें से लगभग साढ़े चार हजार आवेदकों को फिजिकल टेस्ट के लिए योग्य पाया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments