HomeBiharCBI के बाद अब ED के सामने पेश हुईं राबड़ी देवी, दिल्ली...

CBI के बाद अब ED के सामने पेश हुईं राबड़ी देवी, दिल्ली में पूर्व सीएम से पूछताछ..

लाइव सिटीज पटना: बिहार की पूर्व सीएम और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी दिल्ली स्थित ईडी कार्यालय पहुंची हैं, जहां नौकरी के बदले जमीन मामले में ईडी पूर्व सीएम से पूछताछ कर रही है. पूर्व सीएम राबड़ी देवी सुबह करीब 10.45 बजे ईडी ऑफिस पहुंची. इससे पहले सीबीआई भी इस मामले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी से पूछताछ कर चुकी है. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर रेलवे में नौकरी लगवाने के बदले जमीन लेने का आरोप है. इसी मामले में राबड़ी देवी भी आरोपी है.

लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते जमीन के बदले नौकरी का मामला सामने आया था. इसकी जांच सीबीआई और ईडी कर रही है. इस मामले में लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के साथ ही उनके कई बच्चों का भी नाम आरोपी के तौर पर है और सीबीआई के साथ ही ईडी की टीम पहले भी पूछताछ कर चुकी है. इस मामले में छापेमारी भी कई गयी है.

दरअसल राबड़ी देवी मंगलवार को ही पति और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ दिल्ली गई थीं और आज वह ईडी कार्यालय पहुंची हैं जहां ईडी की टीम पूछताछ कर रही है. पूछताछ करने वाले अधिकारियों में महिला अधिकारी भी शामिल हैं. ईडी की टीम इनसे लालू यादव के रेल मंत्री रहते हुए घोटाले के बारे में पूछताछ कर रही है इससे पहले इसी मामले में इनकी बिटिया और छोटे बेटे तेजस्वी यादव से भी ईडी की टीम पूछताछ कर चुकी है.

बता दें कि लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते जमीन के बदले नौकरी का मामला सामने आया था. इसकी जांच सीबीआई और ईडी कर रही है. लालू यादव से जुड़े इस कथित घोटाले में पहले भी लालू परिवार के कई सदस्यों और करीबी लोगों से पूछताछ हो चुकी है. इस मामले में सीबीआई ने अक्टूबर 2022 में पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी के अलावा 14 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. इस मामले में राबड़ी देवी के अलावा लालू प्रसाद यादव , उनकी दो बेटिया (मीसा भारती और हेमा यादव) के अलावा 12 अन्य लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments