HomeBiharमहावीर वात्सल्य अस्पताल में 52 रक्तवीरों ने किया रक्तदान, ब्लड सेंटर प्रभारी...

महावीर वात्सल्य अस्पताल में 52 रक्तवीरों ने किया रक्तदान, ब्लड सेंटर प्रभारी डाॅ एस कौशलेन्द्र बने पहले ब्लड डोनर

लाइव सिटीज, पटना: महावीर मन्दिर न्यास द्वारा संचालित महावीर वात्सल्य अस्पताल के ब्लड सेंटर में बुधवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। महावीर वात्सल्य अस्पताल की चौथी मंजिल पर स्थित महावीर रोटरी ब्लड सेंटर के प्रभारी डाॅ एस कौशलेन्द्र पहले ब्लड डोनर थे।

ब्लड सेंटर में आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप का उद्घाटन महावीर वात्सल्य अस्पताल के निदेशक डाॅ राजीव रंजन प्रसाद और महावीर पैरामेडिकल एवं नर्सिंग संस्थान के निदेशक डॉ डी के रमण ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर महावीर वात्सल्य अस्पताल के डाॅ बिनय रंजन, डाॅ अनीता, डाॅ मुकेश, डाॅ विवेक पांडेय, डाॅ रणदीप, डाॅ राकेश समेत बड़ी संख्या में अस्पताल के चिकित्सक और कर्मचारी मौजूद थे।

महावीर वात्सल्य अस्पताल के वरिष्ठ कर्मी हरीश नायर समेत अस्पतालकर्मियों ने भी रक्तदान किया। महावीर पैरामेडिकल और नर्सिंग संस्थान के छात्र-छात्राओं ने भी बड़ी संख्या में रक्तदान किया। इनमें सन्नी, रणवीर, सुरभि, पुनीत, रुखसार, अंशु, कोमल, सरफराज आदि शामिल हैं।

ब्लड सेंटर के प्रभारी डाॅ एस कौशलेन्द्र ने बताया कि ब्लड डोनेशन कैंप में छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। डाॅ एस कौशलेन्द्र ने बताया कि महावीर वात्सल्य अस्पताल के ब्लड सेंटर में जरूरतमंदों को होल ब्लड के अलावा ब्लड कंपोनेंट्स जैसे प्लेटलेट्स, प्लाज्मा, आरबीसी आदि मुहैया कराया जाता है। डेंगू का प्रकोप बढ़ने पर इस ब्लड सेंटर द्वारा महावीर वात्सल्य अस्पताल समेत अन्य अस्पतालों में बड़ी संख्या में भर्ती मरीजों को प्लेटलेट्स देकर उनकी जान बचायी गयी। महावीर रोटरी ब्लड बैंक से महावीर वात्सल्य अस्पताल और महावीर हार्ट हॉस्पीटल में भर्ती मरीजों को प्राथमिकता के आधार पर रक्त मुहैया कराया जाता है। महावीर मन्दिर न्यास के अन्य अस्पतालों यथा महावीर आरोग्य संस्थान समेत अन्य अस्पतालों में भर्ती मरीजों को भी रियायती प्रोसेसिंग शुल्क पर ब्लड और ब्लड कंपोनेंट्स मुहैया कराया जाता है।

रक्तदान शिविर में ब्लड सेंटर के कर्मचारी सुबोध, नसीम, रंजीत, पवन, गुरुशरण, नर्सिंग स्टाफ नम्रता, नीतू, महावीर पैरामेडिकल संस्थान की शिक्षिका निधि, वंदना आदि ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। ब्लड डोनेशन कैंप में कुल 52 लोगों ने रक्त दान किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments