HomeBiharUPSC के टॉप 5 में 4 लड़कियां, बिहार की गरिमा को देश...

UPSC के टॉप 5 में 4 लड़कियां, बिहार की गरिमा को देश में दूसरा स्थान, CM नीतीश बोले-बेटियों ने किया कमाल

लाइव सिटीज पटना: यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. इशिता किशोर यूपीएससी की 2022 की परीक्षा में टॉपर आयी है. वहीं बिहार की गरिमा लोहिया को दूसरा रैंक मिला है. इस बार के रिजल्ट में महिलाओं का दबदबा दिखा है. टॉप चार में महिलाओं ने बाजी मारी है. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संघ लोक सेवा आयोग सिविल सेवा परीक्षा 2022 में सफल अभ्यर्थियों को बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

सीएम नीतीश ने कहा कि इस बार संघ लोक सेवा आयोग सिविल सेवा परीक्षा में टॉप फोर में लड़कियाँ ही रहीं हैं. नीतीश कुमार ने UPSC 2022 रिजल्ट के टॉप फोर में स्थान प्राप्त करने वाली इशिता किशोर, गरिमा लोहिया, उमा हराथी एवं स्मृति मिश्रा को विशेष तौर पर बधाई देते हुये कहा है कि यह बेहद खुशी की बात है. वहीं उन्होंने कहा कि बक्सर की गरिमा लोहिया ने देश में दूसरा स्थान प्राप्त कर राज्य का नाम रौशन किया है. देश की बेटियों की यह सफलता आधी आबादी को प्रेरणा प्रदान करेगी.

बता दें कि इशिता किशोर यूपीएससी की 2022 की परीक्षा में टॉपर आयी है. इशिता किशोर के बाद गरिमा लोहिया को दूसरा रैंक मिला है. वह बिहार के बक्सर की रहनेवाली है. जबकि तीसरा रैंक उमा हारती एन और चौथी रैंक स्मृति मिश्रा को मिली है. पटना के राहुल श्रीवास्तव ने टॉप टेन में जगह बनाई है. इस रिजल्ट के अनुसार कुल 933 अभ्यर्थी अंतिम रूप से सफल घोषित किए गए हैं. इसके अलावा 178 उम्मीदवारों को रिजर्व लिस्ट में रखा गया है.

बतातें चलें कि UPSC की पीटी परीक्षा 5 जून 2022 को हुई थी, जिसका परिणाम 22 जून को जारी किया गया था. मेंस परीक्षा 16 से 25 सितंबर 2022 तक हुई थी और उसके नतीजे 6 दिसंबर को आए थे. UPSC 2022 के इंटरव्यू 18 मई को पूरे हुए थे और 23 मई को रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस बार के रिजल्ट में महिलाओं का दबदबा दिखा है. टॉप चार में महिलाओं ने बाजी मारी है. वहीं बिहार के भी कई अभ्यर्थी सफल हुए हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments