HomeBiharएडीजी जितेंद्र गंगवार ने कहा- पुलिस का लोगो लगाकर सोशल अकाउंट बनाया...

एडीजी जितेंद्र गंगवार ने कहा- पुलिस का लोगो लगाकर सोशल अकाउंट बनाया है तो तुरंत हटा लें..नहीं तो होगी कार्रवाई

लाइव सिटीज, पटना: राजधानी पटना में सोशल मीडिया पर पुलिस लोगो के गलत इस्तेमाल पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस मुख्यालय के निर्देश के अनुसार 31 दिसंबर 2022 तक सभी यूजर को अपने प्रोफाइल से लोगो को हटाने का निर्देश दिया गया है. बताया गया है कि 1 जनवरी से पुलिस इस मामले में कानूनी कार्रवाई करेगी. पुलिस मुख्यालय में एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने प्रेसवार्ता कर इस बात की जानकारी दी है. एडीजी के एडीजी के अनुसार पुलिस महकमे के साइन लगाकर कई लोग अपने टि्वटर, फेसबुक के साथ कई सोशल मीडिया अकाउंट बनाए हुए हैं.

पुलिस मुख्यालय ने सख्त आदेश जारी किया है. उस आदेश में पुलिस एडीजी ने कहा है कि सोशल मीडिया पर बिहार पुलिस के प्रतीक चिह्न के साथ ही बाकी और भी तस्वीरों के गलत तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है. इस तरह से सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को चेतावनी दी जाती है कि वे लोग अपने अकाउंट से फोटो और लोगो को हटा लें. वरना उन यूजरों पर कार्रवाई की जाएगी.

एडीजी गंगवार ने कहा कि जिन्होंने भी अपने व्हाट्सएप ग्रुप, ट्विटर , फेसबुक समेत तमाम सोशल मीडिया अकाउंट पर बिहार पुलिस या बिहार पुलिस के लोगो का गलत उपयोग किया है. वे सारे लोग सतर्क हो जाए. क्योंकि पुलिस महकमे के किसी भी लोगो और प्रतीक चिह्न का उपयोग करने पर विभाग के द्वारा उनलोगों पर शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी

पुलिस मुख्यालय एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार के अनुसार पुलिस उन लोगों के खिलाफ बेहद सख्त कदम उठाने की तैयारी में है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने फेसबुक, ट्विटर जैसे साइटों पर बिहार पुलिस के लोगो का गलत तरीके से इस्तेमाल किया है. उन सारे लोगों पर मुख्यालय की साइबर सेल की पैनी नजर है. इस तरह के किसी भी काम को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उनलोगों के खिलाफ कार्रवाई किया जाएगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments