HomeBiharमौत के आंकड़े को छुपा रही सरकार.. इसलिए NHRC की टीम कर...

मौत के आंकड़े को छुपा रही सरकार.. इसलिए NHRC की टीम कर रही जांच’- संजय जायसवाल

लाइव सिटीज, पटना: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल आज पटना पहुंचे, जहां पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा किछपरा में जहरीली शराब से हुई मौत के आंकड़े को सरकार ने छुपाया है. जो आंकड़ा सरकार बता रही है, उससे कहीं ज्यादा लोग वहां पर जहरीली शराब पीकर मरे हैं. उन्होंने कहा कि सरकारी आंकड़े सिर्फ 38 लोगों की मौत के हैं जबकि 100 से ज्यादा लोगों की मृत्यु वहां हुई है. यही कारण है कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को संज्ञान लेना पड़ा, अब वह जांच कर रही है.

संजय जायसवाल ने कहा कि छपरा में जहरीली शराब पीने के बाद जो लोग बीमार हुए थे, उस समय में जो स्वास्थ्य सेवाएं थी वहां की वह पूरी तरह से चौपट थीं. इन सब बिंदुओं पर भी राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग जांच करेगी. सब कुछ जल्द ही खुलासा होगा. भले ही सरकार कुछ भी कह दे लेकिन सच्चाई यही है कि जहरीली शराब से मौत हुई है उसके आंकड़े को सरकार छुपाना चाहती है जो कि नहीं होगा,

साथ ही उन्होंने कहा कि मुआवजे की मांग भारतीय जनता पार्टी लगातार कर रही है और आज भी हम लोग धरना पर बैठे हुए हैं. जब तक जिन लोगों की मौत हुई है वास्तविक लोगों का आंकड़ा नहीं दिखाया जाएगा और सभी लोगों को मुआवजा नहीं दिया जाएगा तब तक बीजेपी ऐसे ही धरना प्रदर्शन करती रहेगी.

जब उनसे पूछा गया कि सत्ता पक्ष के लोग कह रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी के लोग ही शराबबंदी में गड़बड़ी कर रहे हैं, तो उन्होंने साफ-साफ कहा कि महागठबंधन के लोग जो शराब के व्यवसाई हैं उन्हें टिकट देते हैं और उल्टे दोष भारतीय जनता पार्टी पर लगाते हैं. यह पूरी तरह से गलत है. बीजेपी हमेशा उस पीड़ित परिवार के साथ है. भारतीय जनता पार्टी ऐसे ही उनलोगों के लिए संघर्ष करती रहेगी और सरकार को मुआवजा देना होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments