HomeBiharधोनी के नाम पर पटना में ठगी : 5 करोड़ की जालसाजी का...

धोनी के नाम पर पटना में ठगी : 5 करोड़ की जालसाजी का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 5 शातिरो को दबोचा

लाइव सिटीज, पटना: इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर राजधानी पटना में ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने फाइनांस के नाम पर लोगों को लोन देने का झांसा देकर ठगी कर रहे 5 शातिरों को धर दबोचा है। सभी बदमाशों की उम्र महज 18 से 25 साल के बीच है। पुलिस ने इन शातिरों के ठिकाने से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किया है।

मामला पटना के पत्रकार नगर इलाके का है जहां थानेदार मनोरंजन भारती पेट्रोलिंग पर थे। थाना क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक के पास बाइक सवार दो युवक पुलिस को देख रांग साइड से भागने लगी। थानेदार ने दोनों को खदेड़कर पकड़ लिया। तलाशी में उनके पास से कैश और कई एटीएम कार्ड मिले। जिसके बाद उन्हें थाना ले जाया गया और फिर उनसे सख्ती से पूछताछ में पता चला कि इन लोगों ने खेमनीचक में किराए का दो रूम का फ्लैट लिया हुआ है। पुलिस उस फ्लैट पर छापेमारी की तो चौंक गई। वहां इन बदमाशों के साथी आकाश, छोटू और राजीव रंजन एक कमरे में बैठकर लोगों को लोन देने का झांसा दे रहे थे।

पुलिस ने सभी बदमाशों को हिरासत में ले लिया। इन शातिरों के पास से पुलिस 1.45 लाख कैश, 10 मोबाइल, एक लैपटॉप, चार डायरी, एक पल्सर बाइक, धानी फाइनेंस नाम की फर्जी कंपनी के दस्तावेज बरामद किए गए हैं। यह गिरोह लोगों को फोन कर उन्हें लोन देने, इंश्योरेंस करने, जीएसटी भरने, केवाईसी अपडेट करने के नाम पर ठगी कर रहे थे। वहीँ पुलिस ने बताया कि आकाश ही गिरोह का सरगना है और यह हाल में ही जमानत पर छूटा और फिर से कुछ अन्य को साथ में लेकर साइबर ठगी शुरू कर दी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments