HomeBiharबिहार विधानसभा शीतकालीन सत्र का चौथा दिन, द्वितीय अनुपूरक बजट पर आज...

बिहार विधानसभा शीतकालीन सत्र का चौथा दिन, द्वितीय अनुपूरक बजट पर आज होगी चर्चा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन है. विधानसभा में आज प्रश्नकाल से सदन की कार्यवाही की शुरुआत होगी. उसके बाद शून्य काल और ध्यानाकर्षण में भी प्रश्नों का सरकार उत्तर देगी. वैसे तो जहरीली शराब से मौत मामले पर बीजेपी आज भी सरकार को घेरने की कोशिश करेगी, जिससे सदन की कार्यवाही हंगामेदार होने के आसार हैं.

शीतकालीन सत्र के आज दूसरे हाफ में वित्तीय वर्ष 2022-23 के द्वितीय अनुपूरक बजट पर चर्चा होगी चर्चा के बाद सरकार सदन से से पास कराएगी. द्वितीय अनुपूरक बजट 19048 करोड़ का है और 13 दिसंबर को ही सदन पटल पर रखा गया था. प्रश्नकाल में आज ऊर्जा विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग, पर्यटन विभाग, योजना एवं विकास विभाग, संसदीय कार्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग और विधि विभाग से संबंधित प्रश्न सदन में लाए जाएंगे जिसका प्रभारी मंत्री जवाब देंगे.

पिछले 2 दिनों से जहरीली शराब से मौत मामले में बीजेपी सदन के बाहर और सदन के अंदर भी जबरदस्त हंगामा कर रही है. नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग भी कर रही है और सदन में इस मुद्दे पर चर्चा की मांग भी हो रही हैं, लेकिन सरकार तैयार नहीं है. बीजेपी के एक शिष्टमंडल ने गुरुवार को प्रभावित इलाके में जाकर परिजनों से बातचीत भी की है. ऐसे में विधानसभा में हंगामे के बीच ही प्रश्नकाल और अन्य विधाई कार्य संपन्न कराए जा रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments