HomeBiharचिराग पासवान ने अरवल में मां-बेटी को जिंदा जलाने का मामला संसद...

चिराग पासवान ने अरवल में मां-बेटी को जिंदा जलाने का मामला संसद में उठाया, जानें क्या कहा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: संसद में शुक्रवार को बिहार में बढ़ते अपराध और पिछले दिनों अरवल में घटी घटना को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी (रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने केंद्र सरकार को बिहार की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया. इस पर सदन के सभापति ने कहा कि मुद्दों को उठाया जा सकता है और अगर कोई आपत्तिजनक बात सामने आती है तो उस पर अध्यक्ष द्वारा विचार किया जाएगा.

बता दें कि बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर राज्यसभा में शुक्रवार को हंगामा हुआ. बीजेपी सांसद सतीश चंद्र दुबे ने कानून व्यवस्था की स्थिति को उठाया था. इसपर आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस के सांसदों ने खड़े होकर कड़ी आपत्ति जताई.

दरअसल, वारदात के कुछ दिन पहले ही महिला के पति को पुलिस ने शराब के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. गांव के ही रहने वाले नंद कुमार महतो महिला पर बुरी नजर रखता था. महिला के पति के गिरफ्तार होने के बाद आरोपी को मौका मिल गया था. वारदात वाले दिन आरोपी देर रात महिला के घर में घुस गया था और उससे दुष्कर्म करने की कोशिश की. जब महिला ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने महिला और उसकी बेटी को घर में बंद कर पूरे घर को आग लगा दिया था.जिसमें मां-बेटी बुरी तरह से झुलस गई थीं.

जिसके बाद आनन-फानन में दोनों को अरवल सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से डॉक्टरों ने दोनों की गंभीर हालत को देखते हुए पीएमसीएच रेफर कर दिया था. गंभीर रूप से झुलसी महिला की इलाज के दौरान पीएमसीएच में मौत हो गई थी जबकि बेटी जीवन और मौत के बीच जूझ रही थी। वारदात के सातवें दिन यानी रविवार को इलाज के उसने भी दम तोड़ दिया.

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments