HomeBiharबिहार में पछुआ से सुबह और रात में कनकनी, ठंड को लेकर...

बिहार में पछुआ से सुबह और रात में कनकनी, ठंड को लेकर मौसम विभाग ने दी बड़ी जानकारी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में पछुआ हवा से सुबह और देर रात में कनकनी बढ़ गई है. हालांकि यही अभी शुरुआत है. मौसम विभाग ने ठंड को लेकर बड़ी जानकारी देते हुए कहा है कि सूबे में 12 दिसंबर के बाद ठंड में और बढ़ोतरी होगी. अभी न्यूनतम तापमान 12 से 14 डिग्री के बीच बना हुआ है. दक्षिण बिहार में अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री के बीच है, जबकि उत्तर बिहार में 26 से 28 डिग्री के बीच अधिकतम तापमान रह रहा है

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, ठंड बढ़ने के साथ ही कोहरे की सघनता भी बढ़ेगी. मंगलवार को पटना का अधिकतम पारा मंगलवार को डेढ़ डिग्री तक नीचे आया है. कई अन्य जिलों के अधिकतम तापमान में भी कमी आई है. देश के उत्तरी हिस्से जम्मू काश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 10 दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही है. इसका बिहार समेत दूसरे राज्यों में भी असर दिख रहा है.

बिहार में पछुआ और उत्तर पछुआ का प्रभाव है. 12 से 15 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलने वाली हवा से दिन का भी तापमान कई जिलों में सामान्य के करीब या फिर कम रिकॉर्ड किया गया है. पटना में मंगलवार को अधिकतम तापमान 26.9 डिग्री और रात का तापमान 12.6 डिग्री दर्ज किया गया. बुधवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री होने के आसार हैं. गया प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा. यहां न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री दर्ज किया गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments