HomeBiharBihar Government Jobs: बिहार पुलिस में बंपर बहाली, 62 हजार नए पदों...

Bihar Government Jobs: बिहार पुलिस में बंपर बहाली, 62 हजार नए पदों पर मिलेगी नौकरी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार पुलिस की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है. अगर आप बिहार पुलिस में नौकरी करना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए है. बिहार पुलिस में एक-दो हजार करीब 62,000 पदों पर बहाली होगी. इसके लिए एक से दो महीने में प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. फिलहाल सिपाही के करीब 6500 रिक्त पदों से बहाली की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. वहीं, बाकी के 55 हजार से अधिक पदों पर यह चरणवार की जाएगी. इसके लिए सृजन का प्रस्ताव कैबिनेट में भेजा जाएगा

दारोगा, एएसआई, हवलदार, सिपाही और चालक सिपाही के करीब 74 हजार पदों का सृजन किया जाना है. 56 हजार के आसपास ऐसे पद होंगे जिन्हें सीधी नियुक्ति से भरा जाएगा. दारोगा के सृजित होने वाले आधे पदों के अलावा एएसआई और हवलदार के पदों को प्रोन्नति से भरा जाएगा. एएसआई और हवलदार के पद प्रोन्नति वाले पदों में आते हैं.

बताया जाता है कि पुलिस मुख्यालय ने पिछले दिनों जिला और इकाइयों से सिपाही के रिक्त पदों की जानकारी मांगी थी. यह आंकड़ा मुख्यालय को प्राप्त हो चुका है. वर्तमान में स्वीकृत सिपाहियों के पद में से करीब 6500 पद रिक्त हैं. दिसंबर के आखिर या जनवरी में हर हाल में सिपाही के इन पदों पर बहाली की अधियाचना केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) को भेज दी जाएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments