HomeBiharबिहार के कुढ़नी में उपचुनाव का मतदान आज, 13 उम्मीदवारों के भाग्य...

बिहार के कुढ़नी में उपचुनाव का मतदान आज, 13 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में होगा कैद

लाइव सिटीज, मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज मतदान है. ईवीएम के साथ मतदान कर्मी बूथों में मतदान की तैयारी कर रहे हैं. कुछ ही घंटे में मतदान शुरू हो जाएंगे. उपचुनाव में बिहार की सभी पार्टियां जोरशोर से लड़ रहीं हैं. बीजेपी और महागठबंधन के लिए दोनों नाक का सवाल बन गई हैं. वहीं AIMIM और VIP ने अपने कैंडिडेट उतारकर इसको और भी रोचक बना दिया है.

गोपालगंज उपचुनाव के परिणाम से उत्साहित AIMIM और VIP के प्रत्याशी निलाभ कुमार के उतार देने से एनडीए और महागठबंधन की मुश्किलें बढ़ गई है. कहा जा रहा है कि एआईएमआईएम जहां महागठबंधन के वोट बैंक में सेंध लगाएगी वहीं वीआईपी (VIP) भूमिहार समाज से आने वाले नीलाभ कुमार को चुनावी मैदान में उतारकर एनडीए और महागठबंधन दोनों के गणित को गड़बड़ा दिया है.

पिछली बार बीजेपी कुछ मतों से हारी थी. इस बार मैदान में बीजेपी के सामने महागठबंधन से जेडीयू उम्मीदवार हैं. चुनाव प्रचार में दोनों पार्टियों के नेता ने कोई कसर नहीं छोड़ी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद दो दिसंबर को चुनावी सभा में कुढ़नी पहुंचे थे. तेजस्वी यादव, मांझी, ललन सिंह समेत महागठबंधन के तमाम नेताओं ने प्रचार किया है. वीआईपी के मुकेश सहनी और एमएआईएएम प्रत्याशी गेम चेंजर हो सकते हैं. चुनाव का इतिहास देखा जाए तो तीसरे नंबर का कैंडिडेट गेम चेंजर होता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments