HomeBiharपड़ोसी राज्य में डाना की दस्तक, बिहार में दोपहर से दिखने लगेगा...

पड़ोसी राज्य में डाना की दस्तक, बिहार में दोपहर से दिखने लगेगा असर, इन जिलों में आंधी-बारिश

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के पड़ोसी राज्य बंगाल और ओडिशा में डाना ने दस्तक दे दी है. आज भी इन राज्यों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गयी है. ओडिशा और बंगाल से बिहार समेत अन्य राज्यों के लिए ट्रेनें और उड़ान रद्द कर दी गयी है. शुक्रवार तक इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक इन दो राज्यों के आसपास भी इसका असर दिखने को मिल सकता है. बिहार में शुक्रवार की दोपहर से डाना का असर दिखना शुरू हो जाएगा.

आईएमडी के मुताबिक 25 अक्टूबर को सुबह 5:30 बजे ओडिशा उत्तरी तटीय पर डाना ने दस्तक दी है. धमारा से लगभग 20 किमी उत्तर-उत्तरपश्चिम में और हबलीखाटी नेचर कैंप (भितरकनिका) से 40 किमी उत्तर-उत्तरपश्चिम में डाना का असर है. इस कारण भूस्खलन की प्रक्रिया जारी है. चक्रवात का पिछला क्षेत्र भूमि में प्रवेश कर रहा है. 25 अक्टूबर की दोपहर तक धीरे-धीरे कमजोर होकर एक चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना है.

चक्रवाती तूफान डाना के कारण शुक्रवार को बिहार के पूर्वी, दक्षिण मध्य भाग और पूर्वी बिहार में बारिश की संभावना. कोसी और सीमांचल जिले में भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही कल यानि शनिवार को भी डाना का असर देखने को मिलेगा. 26 अक्टूबर को उत्तर-पूर्व, उत्तर-मध्य, और दक्षिण बिहार में एक या दो स्थानों पर बारिश होगी. दक्षिण भाग के एक या दो जिलों में मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ तेज हवा की संभावना है. 10 से 20 किमी प्रति घंटे और 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments