HomeBiharआ रहा चक्रवाती तूफान 'Dana', बिहार के इन जिलों में मूसलाधार बारिश...

आ रहा चक्रवाती तूफान ‘Dana’, बिहार के इन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, रहें सावधान!

लाइव सिटीज, पटना: ओडिशा और पश्चिम बंगाल में आने वाले चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का असर बिहार में देखने को मिल सकता है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज और कल (शुक्रवार) राज्य के पूर्वी एवं दक्षिणी भागों में तेज हवा के साथ वर्षा व वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है. आज प्रदेश के पांच जिलों में बारिश की संभावना है.

बुधवार को मौसम विज्ञान केंद्र पटना की ओर से जानकारी दी गई कि बंगाल की खाड़ी में इस साल के मौसम का पहला चक्रवाती तूफान ‘दाना’ बन चुका है. यह 22 अक्टूबर की सुबह से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ रहा है. आज (24 अक्टूबर) सुबह तक गंभीर चक्रवात बनने का अनुमान है. इसकी वजह से आज मध्य रात्रि और 25 तारीख की सुबह में ओडिशा और पश्चिम बंगाल के गंगीय क्षेत्र में सतह पर पहुंचने का पूर्वानुमान है. इसके प्रभाव से बिहार में हवा का प्रवाह घूम कर अंदर तक आ रहा है. 

चक्रवाती तूफान ‘दाना’ के चलते आज से ही राज्य के पूर्वी और दक्षिणी भागों के इलाकों में बादल छाए रहेंगे. थोड़ी नमी बढ़ेगी. मौसम विभाग की ओर से आज राज्य के पांच जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. इनमें नालंदा, जहानाबाद, नवादा, शेखपुरा और लखीसराय शामिल हैं. इन जिलों के कुछ क्षेत्रों में तेज हवा 30 से 40 की रफ्तार से चल सकती है. मेघ गर्जन के साथ वज्रपात और वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसका असर निकटवर्ती जिले पटना और गया के अलावा किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर और मुंगेर में भी हो सकता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments