HomeBihar5 अक्टूबर को JDU राज्य कार्यकारिणी की बैठक, नीतीश की अध्यक्षता में...

5 अक्टूबर को JDU राज्य कार्यकारिणी की बैठक, नीतीश की अध्यक्षता में होगी मीटिंग

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जेडीयू ने एक बड़ी बैठक बुला ली है. जदयू प्रदेश कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक नीतीश कुमारने बुलाई है. बैठक में 2025 विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक प्रस्ताव पास होगा. झारखंड में भी इस साल चुनाव होना है तो उस पर भी चर्चा होगी. बिहार में एनडीए गठबंधन के घटक दलों के साथ सीटों के तालमेल को लेकर भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अधिकृत किया जाएगा

लोकसभा चुनाव में जदयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से 12 सीट पर जीत मिली है. बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ी थी उसे भी 12 सीट पर जीत मिली है. पांच सीट पर लोजपा रामविलास की पार्टी को जीत मिली है और एक सीट पर हम को. इस बार एनडीए में कई दल शामिल है ऐसे में सीटों का बंटवारा आसानी से नहीं होने वाला है. जदयू के तरफ से अभी से ही दबाव बनाने की कोशिश शुरू हो गई है.

दरअसल, हाल ही में उमेश कुशवाहा के नेतृत्व में 118 सदस्यीय प्रदेश कार्यकारिणी बनाई गई है. इस साल राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में की गई और अब प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक पटना में की जा रही है. बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर जो भी प्रस्ताव पास होंगे उसमें नीतीश कुमार को फैसला लेने के लिए अधिकृत किया जाएगा. लोकसभा प्रभारी के पद को समाप्त कर दिया है. 243 विधानसभा प्रभारी की नई सूची जारी की गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments