HomeBiharबासुकीनाथ से पूजा कर वापस लौट रहे श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर पलटा,...

बासुकीनाथ से पूजा कर वापस लौट रहे श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर पलटा, 2 महिलाओं की मौत

लाइव सिटीज, बांका: बांका सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई. घटना देवघर-सुल्तानगंज मुख्य पथ स्थित जिलेबियामोड़ के पास की है. जहां बासुकीनाथ से पूजा कर वापस लौट रहे श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया. हादसे में दो महिला श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 20 श्रद्धालु गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. सभी घायलों को स्थानीय लोगों के सहयोग से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलहर पहुंचाया गया.

इलाज कर रहे चिकित्सकों ने 9 श्रद्धालुओं की गंभीर स्थिति देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल बांका रेफर कर दिया गया. इनमें दिलखुश कुमार, अमरजीत कुमार, मनोरंजन कुमार, गायत्री देवी, प्रेमलता देवी, ममता देवी, खुशी कुमारी, श्वेता देवी और अंश कुमार शामिल हैं. सभी श्रद्धालु मुंगेर जिला अंतर्गत तारापुर थाना क्षेत्र के धनपुरा माधोडीह गांव के बताए जाते हैं. मृतकों की पहचान कैलाश सिंह उर्फ भिखारी सिंह की पत्नी मीना देवी (60) और सुल्तान सिंह की पत्नी उर्मिला देवी (65) के रूप में हुई है.

घायलों ने बताया कि वे सभी लोग ग्रामीणों और अपने सगे-संबंधियों को लेकर कुल 40 श्रद्धालुओं का एक जत्था सुल्तानगंज से जल-भरकर देवघर बासुकीनाथ पूजा-अर्चना के लिए शनिवार को ट्रैक्टर से निकला था. ट्रैक्टर पर बांस-बल्ला लगाकर दो तल बनाया गया था, जिसमें सभी श्रद्धालु सवार थे. सभी श्रद्धालु देवघर में पूजा कर बासुकीनाथ के लिए गए. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments