HomeBiharहल्दीराम को मिल गई 12 एकड़ जमीन, बिहार में यहां लगेगी फैक्ट्री,...

हल्दीराम को मिल गई 12 एकड़ जमीन, बिहार में यहां लगेगी फैक्ट्री, कितने लोगों को मिलेगा रोजगार

लाइव सिटीज, पटना: देश की प्रसिद्ध स्नैक्स कंपनी हल्दीराम बिहार में उत्पादन इकाई शुरू करेगी। इसके लिए बिहटा में कंपनी को 12 एकड़ भूमि आवंटित की गई है। कंपनी यहां 300 करोड़ रुपये निवेश करेगी। उत्पादन शुरू होने के बाद यहां पांच सौ लोगों को रोजगार मिलेगा

बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार (बियाडा) ने पटना के औद्योगिक क्षेत्र सिकंदरपुर बिहटा में जमीन आवंटित कर दी है। उद्योग मंत्री नीतीश मिश्रा ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। हल्दीराम स्नैक्स प्राइवेट लिमिटेड की ओर से इस इकाई में विभिन्न प्रकार के स्नैक्स, नमकीन और मिठाई का निर्माण किया जाएगा। कंपनी का मुख्यालय अभी नोएडा में है।

पटना के बिहटा में कंपनी की बिहार में पहली निर्माण इकाई होगी। उद्योग मंत्री ने बताया कि इस परियोजना पर कंपनी की ओर से करीब 300 करोड़ का निवेश प्रस्तावित है। यहां प्रत्यक्ष रूप से 500 नौकरियों का सृजन होगा। वर्तमान में हल्दीराम की निर्माण इकाई नागपुर, कोलकाता, दिल्ली और बीकानेर आदि जगहों पर स्थित है। बिहटा में निर्माण इकाई खुलने के बाद यहां रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। देशभर में हल्दीराम के रिटेल चेन स्टोर भी हैं। विदेशों में कंपनी के उत्पाद निर्यात किए जाते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments