HomeBiharबिहार में जमीन सर्वे का काम टला, भूमि सुधार मंत्री दिलीप जायसवाल...

बिहार में जमीन सर्वे का काम टला, भूमि सुधार मंत्री दिलीप जायसवाल ने जमीन मालिकों को दी बड़ी राहत

लाइव सिटीज, पटना: बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री दिलीप जायसवाल ने पूर्णिया में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जमीन मालिकों को तीन महीने का समय दिया जाएगा ताकि वह जमीन का कागजात तैयार करवा सकें. उन्होंने कहा कि हमें शिकायत मिली थी कि आम लोगों को काफी दिक्कत हो रही थी. एक बात जान लीजिए कि जमीन का सर्वे तो होकर रहेगा.

मंत्री दिलीप जायसवाल ने कहा कि 20 अगस्त से बिहार में जमीन सर्वे का काम चल रहा है लेकिन इस बीच पता चला कि कागजात को लेकर लोगों को काफी परेशानी हो रही है. ऐसे में हमने तय किया कि कागजात ढूंढने के लिए तीन महीने का समय दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जल्द ही इसको लेकर विभाग की ओर से पत्र जारी कर दिया जाएगा.

दिलीप जयसवाल ने कहा कि हमलोगों ने समझा कि लोगों को कागजात ढूंढने में परेशानी हो रही है. जनता को कष्ट हो रहा था तो जनप्रतिनिध को भी कष्ट हुआ तो हमने भी एक फैसला लिया है. एक-दो दिन में पत्र निकाल देंगे कि अभी तीन महीने कागजात ढूंढने और कागज तैयार करने का पहले समय देंगे. उसके बाद सर्वे का डिक्लेरेशन स्टार्ट करेंगे

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग मंत्री ने कैथी लिपि को लेकर कहा कि जल्द ही इसको लेकर ट्रेनिंग स्टार्ट करेंगे ताकि कोई इसका गलत फायदा नहीं उठा सके. थोड़ा समय दीजिए, इसको लेकर ट्रेनिंग शुरू होगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए उसने बनारस और अन्य जगह से 100 से अधिक एक्सपर्ट को बुलाया गया है. सभी सर्वे कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि कैथी लिपि के कागज को पढ़ा जा सके.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments