HomeBiharनीतीश सरकार ने बढ़ाई मिहिर कुमार सिंह की जिम्मेदारी, वित्त विभाग में...

नीतीश सरकार ने बढ़ाई मिहिर कुमार सिंह की जिम्मेदारी, वित्त विभाग में गईं आशिमा जैन

लाइव सिटीज, पटना: बिहार सरकार ने एक बार फिर कई आईएएस अधिकारियों को इधर से उधर किया है। इन अधिकारियों को नए विभागों में नियुक्त किया गया है। कुछ को अतिरिक्त प्रभार भी सौंपे गए हैं। ये तबादला आदेश सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी किया गया है। 1993 बैच के आईएएस अधिकारी और पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव मिहिर कुमार सिंह को सामान्य प्रशासन विभाग में मुख्य जांच आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। 2002 बैच के आईएएस अधिकारी और कृषि विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल परिवहन विभाग के सचिव के अतिरिक्त प्रभार में बने रहेंगे।

बिहार में IAS की ट्रांसफर-पोस्टिंग

  • 1993 बैच के आईएएस अधिकारी और पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव मिहिर कुमार सिंह को सामान्य प्रशासन विभाग मुख्य जांच आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।
  • 2002 बैच के आईएएस अधिकारी और कृषि विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल परिवहन विभाग के सचिव के अतिरिक्त प्रभार में बने रहेंगे। 2007 बैच के आईएएस अधिकारी वित्त विभाग के सचिव दीपक आनंद का ट्रांसफर कर दिया गया। श्रम संसाधन विभाग का सचिव बनाए गए।
  • 2008 बैच की आईएएस अधिकारी और नगर विभाग एवं आवास विभाग की सचिव डॉ. आशिमा जैन अब वित्त विभाग की नई सचिव बनाई गईं।
  • आशिमा जैन को सामान्य प्रशासन विभाग के जांच आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया।
  • 2008 बैच के आईएएस अधिकारी और राज्य परियोजना निदेशक बी. कार्तिकेय धनजी को सामान्य प्रशासन विभाग के जांच आयुक्त के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।
  • 2008 बैच के आईएएस और गृह विभाग के सचिव प्रणव कुमार को अगले आदेश तक जांच आयुक्त, सामान्य प्रशासन निभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
  • 2021 बैच के आईएएस अधिकारी और राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी लक्ष्मण तिवारी को तबादला कर दिया गया है।
  • लक्ष्मण तिवारी को छपरा सदर का अनुमंडल पदाधिकारी की पोस्टिंग दी गई।

बिहार में हुए प्रशासनिक फेरबदल में 2008 बैच की आईएएस अधिकारी डॉ. आशिमा जैन का नगर विकास विभाग से तबादला कर दिया गया है। उन्हें अब वित्त विभाग की कमान सौंपी गई है। इसके साथ ही उन्हें सामान्य प्रशासन विभाग के जांच आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। डॉ. आशिमा जैन पहले नगर विभाग और आवास विभाग की सचिव थीं।

इसके अलावा 2021 बैच के आईएएस अधिकारी और राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी लक्ष्मण तिवारी का तबादला कर दिया गया है। उन्हें छपरा सदर का नया अनुमंडल पदाधिकारी बनाया गया है। लक्ष्मण तिवारी को कार्यपालक दंडाधिकारी की शक्ति एवं धारा 163 में निहित शक्तियां भी दी गई हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments