HomeBiharपंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आ रहे बिहार, पितृ पक्ष मेले में कराएंगे...

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आ रहे बिहार, पितृ पक्ष मेले में कराएंगे पिंडदान

लाइव सिटीज, पटना: पितृपक्ष के दौरान बागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र शास्त्री 26 सितंबर को गयाजी धाम पहुंचेंगे। वे यहां अपने भक्तों के पूर्वजों का पिंडदान कराएंगे। साथ ही उन्हें भागवत कथा भी सुनाएंगे। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। वे बोधगया के सम्बोधि रिसोर्ट में ठहरेंगे और वहीं विधि-विधान से भक्तों के पूर्वजों का पिंडदान कराया जाएगा। साथ ही उसी रिसोर्ट परिसर में वे भागवत कथा भी सुनाएंगे।

इधर, बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के तीर्थ पुरोहित गजाधर लाल कटरियार धेड़ी ने बताया कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री और उनके भक्त बड़ी संख्या में गया जी धाम में पिंडदान के लिए पधार रहे हैं। वे हमसे गुरु आज्ञा लेकर भक्तों का पिंडदान कराएंगे।

मिली जानकारी के अनुसार पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के भक्तों के पूर्वजों का अर्पण, तर्पण, पूजा-पाठ, पिंडदान की क्रिया को देव घाट स्थित ओडिशा भवन परिसर में एक साथ कराया जाएगा। इसके बाद वे भगवान श्री हरि विष्णुचरण का दर्शन मंदिर के गर्भ गृह में करेंगे और वहां पिंड अर्पित करेंगे। इसके बाद उनके द्वारा विभिन्न प्रमुख स्थानों पर पिंडदान किया जाएगा। यह सब पूरा करने के बाद वे बोध गया रिसोर्ट चले जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments