HomeBiharभभुआ और मोहनिया शहर के लिए आज होगी पेयजल आपूर्ति योजना के...

भभुआ और मोहनिया शहर के लिए आज होगी पेयजल आपूर्ति योजना के कार्य की शुरुआत, CM नीतीश करेंगे शुभारंभ

लाइव सिटीज, पटना: आज से भभुआ और मोहनिया में पेयजल आपूर्ति योजना की शुरुआत हो रही है. दुर्गावती जलशाय परियोजना से अभी तक सिंचाई का काम हो रहा था लेकिन अब पेयजल आपूर्ति की योजना भी शुरू हो रही है. कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार के अलावे बिहार सरकार के दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के साथ प्रभारी मंत्री नितिन नवीन और अलपसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान, श्रम संसाधन मंत्री संतोष कुमार सिंह और जन संसाधन विभाग के मंत्री विजय कुमार चौधरी मौजूद रहेंगे. विधानसभा के सभापति अवधेश नारायण सिंह भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. सभी स्थानीय सांसद और विधायक को भी बुलाया गया है.

दुर्गावती नदी पर बना दुर्गावती जलाशय परियोजना अभी तक सिंचाई के लिए ही जाना जाता था लेकिन अब इस परियोजना से लोगों को शुद्ध पेयजल भी उपलब्ध कराने की तैयारी है. इस योजना के तहत दुर्गावती जलाशय परियोजना में स्टोर पानी को लिफ्ट कराकर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में लाया जाएगा और वहां पर पानी को शुद्ध कर पाइपलाइन के जरिये भभुआ और मोहनिया शहर में घर-घर सप्लाइ की जाएगी.

इस योजना के पूर्ण होने के बाद भभुआ और मोहनिया में हमेशा के लिए पेयजल का संकट जहां समाप्त हो जाएगा, वहीं हर घर में शुद्ध पेयजल आसानी से मिल सकेगा. प्रतिदिन 35 मिलियन लीटर पानी उपलब्ध होगा. जिससे प्रतिदिन प्रति व्यक्ति 135 लीटर पानी उपलब्ध कराने की तैयारी है. पेयजल आपूर्ति योजना के कार्य की मुख्यमंत्री आज शुरुआत कर देंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments