HomeBiharपटना IGIMS 188 करोड़ की लागत से नेत्र अस्पताल का उद्घाटन, दो...

पटना IGIMS 188 करोड़ की लागत से नेत्र अस्पताल का उद्घाटन, दो दिवसीय बिहार दौरा पर हैं जेपी नड्डा 

लाइव सिटीज, पटना: पटना आईजीआईएमएस में 188 करोड़ की लागत से क्षेत्रीय चक्षु संस्थान का उद्घाटन किया गया. केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा ने इसका उद्घाटन किया. मौके पर सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा, बिहार स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे सहित कई मंत्री और वरीय अधिकारी मौजूद रहे.

आईआईजीएमएस में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि ऑपथैल्मोलॉजी (नेत्र विज्ञान) के नए डिपार्टमेंट का सिलेबस करने का मौका मिला. इस प्रेस्टीजियस इंस्टिट्यूट में आने पर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं और साथ ही बहुत ही खुशी हो रही है. उन्होंने कहा कि पिछली बार स्वास्थ्य मंत्री था तो अंतिम शिलान्यास 2019 में इसी संस्थान का किया था और इस बार स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद सबसे पहला उद्घाटन इसी संस्थान का किया हूं.

जेपी नड्डा ने लालू यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘देखेंगे तो आपको ध्यान में आएगा कि 1983 से 2005 तक आईजीआईएमएस में विकास की क्या गाती थी? 2005 से 2024 तक विकास की क्या गाती है? विकास ने किस गति से लंबी छलांग लगाई है, यह आपको देखने को मिलेगा. कहा कि आईजीआईएमएस का भ्रमण करेंगे तो जितने भी शिलान्यास हुए हैं उसमें एनडीए सरकार की भूमिका नजर आएगी.

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में 6 एम्स से बढ़कर 22 हो गया है. इस दौरान उन्होंने सीएम नीतीश कुमार को भी धन्यवाद दिया. कहा कि ‘मैं नीतीश कुमार को धन्यवाद देता हूं दरभंगा एम्स के लिए जमीन उपलब्ध कराई है. बहुत जल्द एम्स तैयार होगा. उन्होंने कहा कि आईजीआईएमएस में सिर्फ बिहार और पटना का सेवा नहीं बल्कि यह उड़ीसा और बंगाल के लोगों का भी सेवा कर रहा है. और नेपाल से भी यहां लोग इलाज कराने आते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments