HomeBiharनेपाल वालों ने बिहार की पुलिस को बंधक बनाया, बॉर्डर पर हुआ...

नेपाल वालों ने बिहार की पुलिस को बंधक बनाया, बॉर्डर पर हुआ तमाशा, तनाव दोनों तरफ से

लाइव सिटीज, सेन्ट्रल डेस्क: भारत-नेपाल सीमा के महुलिया पोस्ट पर उस समय अफरातफरी मच गई, जब घोड़ासहन थाने के एक पुलिसकर्मी को इंडो-नेपाल बॉर्डर पर नेपाल पुलिस ने पकड़ लिया. बाद में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की वार्तालाप के बाद नेपाल पुलिस ने पुलिसकर्मी को छोड़ दिया. घोड़ासहन थाने का पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में मुहलिया पोस्ट से होते हुए नेपाल में एक व्यक्ति को पकड़ने के लिए पहुंच गया था, जिसके बाद नेपाल पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

घोड़ासहन थाना पुलिस एक व्यक्ति को पकड़ने के लिए मुहलिया पोस्ट के रास्ते नेपाल में गई थी, क्योंकि दोनों देश की सीमा खुली हुई है, जिस वजह से पूर्वी चंपारण जिले के घोड़ासहन थाने का एक पुलिसकर्मी नेपाल में चला गया. वह सिविल ड्रेस में था और इधर, भारतीय पुलिस ने एक नेपाली नागरिक को पकड़कर अपने साथ बैठा लिया था. इसके बाद तुरंत ही नेपाल के बाजार में ये हल्ला हो गया कि भारतीय पुलिस नेपाली सीमा में घुसकर एक नेपाली नागरिक को पकड़ कर ले जा रही है.

इसी बीच घोड़ासहन थाने का पुलिसकर्मी जो नेपाल चला गया था, उसको वहां के लोगों ने पकड़कर नेपाल APF के हवाले कर दिया. इसके बाद जानकारी मिलते ही मोतिहारी SP ने सिकरहना अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को इस मामले को तुरंत देखने के लिए कहा, जिसके बाद सिकरहना अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने अपने समकक्ष नेपाल पुलिस के पदाधिकारी से बात की, जिसके बाद नेपाल पुलिस ने घोड़ासहन थाने के कर्मी को छोड़ा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments